scriptRPSC: बनेंगे स्कूल में हैडमास्टर, जुटे हैं दस्तावेज की जांच कराने में | RPSC: aspirants busy in documents verification | Patrika News

RPSC: बनेंगे स्कूल में हैडमास्टर, जुटे हैं दस्तावेज की जांच कराने में

locationअजमेरPublished: Aug 19, 2019 09:03:44 am

Submitted by:

raktim tiwari

द्वितीय चरण की काउंसलिंग के दौरान रोल नंबर 127038 से 215681 तक के 2152 अभ्यर्थियों की पात्रता जांच होगी। काउंसलिंग तीन सितंबर तक चलेगी।

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर. प्रधानाध्यापक (माध्यमिक विभाग) भर्ती परीक्षा-2018 के तहत राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc ajmer) के तत्वावधान में अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शुरू हुई। इस दौरान उनके दस्तावेजों की जांच (documents verification) की गई।

सचिव के. के. शर्मा ने बताया कि प्रधानाध्यापक (माध्यमिक विभाग) भर्ती परीक्षा-2018 (head master exam) का आयोजन बीते वर्ष 2 सितंबर को हुआ था। इनकी विचारित सूची 19 जुलाई को जारी की गई थी। द्वितीय चरण की काउंसलिंग (second councelling) प्रारंभ हुई। इसके लिए छह टेबल लगाई गई है। काउंसलिंग में अभ्यर्थियों के पात्रता की जांच की गई। मालूम हो कि द्वितीय चरण की काउंसलिंग (councelling) के दौरान रोल नंबर 127038 से 215681 तक के 2152 अभ्यर्थियों की पात्रता जांच (verification process) होगी। काउंसलिंग तीन सितंबर तक चलेगी।
read more: RPSC: काउंसलिंग पत्र वेबसाइट पर अपलोड

नहीं मिलेगा कोई अवसर

काउंसलिंग में अभ्यर्थियों की पात्रता जांच की जाएगी। निर्धारित समय और तिथि पर उपस्थिति (present) नहीं होने पर अभ्यर्थी काउंसलिंग से वंचित (absent) घोषित किए जाएंगे। इसके लिए अन्य अवसर (chance) भी नहीं दिया जाएगा। जांच में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम (final result) जारी किया जाएगा। इस दौरान हाईकोर्ट (rajasthan high court)में याचिकाएं लगाने वाले अभ्यर्थियों को निर्णय (order copy) के संबंध में आदेश की प्रति भी काउंटर पर जमा करानी जरूरी होगी।
read more: Innovation: अजमेर में बनेगी नायाब नक्षत्र और भेषज वाटिका

भरें खाद्य सुरक्षा अधिकारी पद के फार्म

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग में खाद्य सुरक्षा अधिकारी (food security officer) की भर्ती के लिए आवेदन जारी हैं। अभ्यर्थी 8 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। कार्मिक विभाग (dop), संबंधित विभाग और सरकार (state govt) से अभ्यर्थना, पदों का वर्गीकरण (posts classification) मिलने के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc) भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करता है। इसके तहत आयोग हाल में विधि विज्ञान प्रयोगशाला (forensic lab), मत्स्य अधिकारी (fishry dept), जनसंपर्क अधिकारी (PRO) पद के लिए आवेदन मांग चुका है। इसी कड़ी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 30 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें गैर टीएसपी क्षेत्र में 26 और टीएसपी क्षेत्र में चार पद शामिल हैं। अभ्यर्थी 8 सितंबर तक रात्रि 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो