Important news : पंचायत राज चुनाव से जुड़ी यह खबरें आपके लिए हैं जरूरी

मतदान तिथि पर रहेगा संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश

अजमेर.

पंचायतराज संस्थाओं के ग्राम पंचायतों के सरपंचों व वार्डपंचों के चुनाव होने के कारण संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान तिथि को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने एक आदेश जारी कर अवकाश घोषित किया। पुनर्मतदान की स्थिति में जहां पुनर्मतदान होगा। उस मतदान क्षेत्र व क्षेत्रों में पुनर्मतदान की तिथि को भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

चुनाव पर्यवेक्षक पहुंचे अजमेर

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतराज आम चुनाव 2020 पंचायत समिति क्षेत्र पीसांगन, भिनाय, जवाजा एवं श्रीनगर के लिए नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक लोक सेवाएं एवं पदेन संयुक्त शासन सचिव जन अभियोग निराकरण विभाग निदेशक आशीष गुप्ता अजमेर पहुंचे।

वे सर्किट हाउस के में ठहरे हैं। उक्त पंचायत समितियों के पंचायत आम चुनाव के संबंध में कोई भी व्यक्ति शिकायतकर्ता उनसे सम्पर्क कर सकेगा।

अजमेर ग्रामीण के मतदान दलों को नहीं होना होगा उपस्थित

पंचायतीराज आम चुनाव 2020 के अन्तर्गत पंच-सरपंच पद के निर्वाचन के लिए पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण के लिए नियुक्त किए गए मतदान दल संख्या 1 से 136 एवं 1028 से 1048 को गुरुवार को नसीराबाद रोड स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में उपस्थित नहीं होना है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति के चुनाव कार्यक्रम को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में इन मतदान दल संख्या में नियुक्त कार्मिकों को गुरुवार को उपरोक्त निर्धारित स्थल पर उपस्थित नहीं होना है।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर होंगे विविध कार्यक्रम

दसवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को समारोह पूर्वक मनाने के लिए विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि 24 जनवरी को विद्यार्थियों की रैली निकाली जाएगी।

रैली सूचना केन्द्र से सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। इसी दिन सूचना केन्द्र में चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता होंगी। अजमेर में 24 व 25 जनवरी को जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता प्रदर्शनी होगी। इसमें मतदाता जागरुकता से जुड़े चित्रों एवं नारों का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही कलक्ट्रेट स्थित इमली के पेड़ के नीचे 24 जनवरी सुबह 11 बजे शपथ दिलाई जाएगी।

Show More
dinesh sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned