scriptGood news: शहरवासियों को मिलेगी 48 घंटे में जलापूर्ति | water supply in ajmer | Patrika News

Good news: शहरवासियों को मिलेगी 48 घंटे में जलापूर्ति

locationअजमेरPublished: Aug 23, 2019 12:49:59 pm

Submitted by:

Preeti

water supply in ajmer : जलदाय विभाग जिले के शहरी क्षेत्र में 48 घंटे के अंतराल में जलापूर्ति की शुरुआत की कवायद में जुट गया है।

Good news: शहरवासियों को मिलेगी 48 घंटे में जलापूर्ति

Good news: शहरवासियों को मिलेगी 48 घंटे में जलापूर्ति

48 घंटे के अंतराल में जलापूर्ति की शुरुआत की कवायद

अजमेर. जलदाय विभाग (Water supply department)जिले के शहरी क्षेत्र में 48 घंटे के अंतराल में जलापूर्ति की शुरुआत की कवायद में जुट गया है। शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने जिले के अभियंताओं की बैठक ली। इसमें जल भंडारण, पम्पिंग, लाइनों की स्थिति और अन्य विषयों पर चर्चा की गई।
बीते साल कम बरसात (rain)के कारण जलदाय विभाग ने बीते वर्ष सितंबर-अक्टूबर से ही 72 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति शुरू कर दी थी।
यह भी पढ़ें

save Water: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाएगा महिला इंजीनियरिंग कॉलेज

1 से 18 अगस्त तक हुई ताबड़तोड़ बारिश (heavy rain in ajmer)से बांध का गेज 315.50 आरएल पहुंच गया। इसके बाद शहर को 48 घंटे में जलापूर्ति को लेकर सरकार (Government)ने जलदाय विभाग को आदेश भेज दिए। इसको लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य अभियंता पी.एल. वर्मा की सदारत में जिले के अभियंताओं की बैठक(Engineers meeting) हुई।
शुरु किया पानी का स्टोरेज

जलदाय विभाग पानी (water) के स्टोरेज में जुट गया है। एसआर टैंक-7 सहित अन्य जगह पेयजल के भंडारण (Drinking water storage)की कवायद शुरू हो गई है। बीसलपुर (Bisalpur)की 12 सौ एमएम की पुरानी लाइन के लीकेज (Leakage) ठीक किए गए हैं। स्टील की नई लाइन को जांच की गई है। पानी भंडारण (Water storage) के लिए लिए पम्पिंग जारी है। फिलहाल शहर के कुछ इलाकों(aria) में 48 घंटे में जलापूर्ति शुरू हो जाएगी। अगस्त अंत या सितंबर के शुरुआत में यह व्यवस्था समूचे शहर (city) में लागू हो जाएगी। मालूम हो कि शहरी इलाके में 48 घंटे में जलापूर्ति के लिए 315 एमएलडी पानी की जरूरत पड़ेगी।
यह भी पढ़ें

अजमेर जिले की आस,बीसलपुर बांध बुझाएगा ‘प्यास’

अगस्त अंत या सितंबर के शुरुआत में यह व्यवस्था समूचे शहर (city) में लागू हो जाएगी।उच्च स्तर (high level) से पानी सप्लाई बढ़ाने केआदेश मिल गए हैं। इसके लिए 315 एमएलडी पानी की जरूरत है। पानी का स्टोरेज शुरू हो किया गया है। जल्द व्यवस्था (the arrangement)शुरू हो जाएगी।
पी.एल. वर्मा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता जलदाय विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो