AMU को देश की नम्बर एक विश्व शैक्षिक संस्था बनाने के लिए हुई अहम चर्चा

AMU को देश की नम्बर एक विश्व शैक्षिक संस्था बनाने के लिए हुई अहम चर्चा

Dhirendra yadav | Publish: Dec, 07 2017 06:41:36 PM (IST) Aligarh, Uttar Pradesh, India

आसिफ फरूकी एवं अमुवि कुलपति प्रोफेसर तारीक मन्सूर ने कुलाधिपति से मुम्बई में शिष्टाचार भेंट की।

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एग्जीक्युटिव कमेटी के सदस्य आसिम फारूकी ने एएमयू के कुलपति प्रोफसर तारीक मन्सूर के साथ एएमयू के कुलाधिपति सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने शिष्टाचार भेंट की। इस सम्बन्ध में एएमयू एग्जीक्युटिव कमेटी के सदस्य आसिम फारूकी ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारीक मन्सूर के मुम्बई भ्रमण के अवसर पर उन्होंने प्रोफेसर तारीक मन्सूर को बैठक पर आमन्त्रित किया। बैठक के दौरान विश्ष्टि व्यक्तियों के बीच एएमयू और मुस्लिम समस्यायों पर चर्चा हुई।


ये हुई चर्चा
इस अवसर पर शहजादा कायद जोहर भाई और कुसाई भाई ने कहा कि बोहरा समाज की ओर से वे एएमयू के विकास के लिए हर सम्भव सहयोग करेंगे। इसी क्रम में शिक्षाविद एवं बिल्डर अख्तर रिजवी तथा सांसद एवं वरिष्ठ अधिवक्ता माजिद मेनन ने कहा कि एएमयू ने शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है, लेकिन उसे देश के अन्य शिक्षण संस्थानों विशेष रूप से मुस्लिम संस्थानों का मार्गदर्शन करना चाहिए। ईसी सदस्य आसिम फारूकी ने बताया कि इस अवसर पर वे कुलपति प्रोफेसर तारीक मन्सूर के साथ एएमयू कुलाधिपति सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के आवास पर भेंट करने गए, जहां कुलाधिपति सैयना मुफद्दल सैफुद्दीन वे कुलपति प्रोफेसर तारीक मन्सूर से विश्वविद्यालय के विकास और समस्यायों पर चर्चा करते हुए उन्हें आश्वास्त किया कि वे एएमयू को देश की नम्बर एक विश्व शैक्षिक संस्था बनाने के लिए हर सम्भव सहयोग करेगें।

भेंट की एलबम
इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर तारीक मन्सूर ने कुलाधिपति सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन को ‘जश्न-ए-सर सैयद’ एलबम भेंट किया। एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारीक मन्सूर का रात्रि भोज पर स्वागत करते हुए आसिफ फारूकी ने कहा कि किसी भी समाज अथवा देश की प्रगति केवल शिक्षा के माध्यम से सम्भव है। उन्होंने कहा कि उन्हें एएमयू एग्जीक्युटिव कमेटी सदस्य होने पर गर्व है तथा वे एएमयू के विकास मे योगदान के लिए कटिबद्ध हैं।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर यूटीआई के इम्तियाज रहमान, शरिक निसार, यूसूफ लकड़रवाला, डाॅ पाटनकर फारूक दरवेश, वीआर शरीफ, कुसाई भाई, फैसल फारूकी, हामिद फारूकी, सीओ जरका, वजीउद्दीन, जावेद जमालउद्दीन उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned