scriptएएमयू में हजारों छात्रों के हाई वोल्टेज धरने के बाद छात्र को मिली जमानत | CAA Protest AMU Student Got bail after Road jam in aligarh | Patrika News

एएमयू में हजारों छात्रों के हाई वोल्टेज धरने के बाद छात्र को मिली जमानत

locationअलीगढ़Published: Jan 27, 2020 08:56:59 pm

-गणतंत्र दिवस समारोह में काला झंडा दिखाने पर चार छात्र पकड़े थे-पुलिस ने तीन छात्रों को जेल छोड़ दिया था, एक को जेल भेजा था-रिहा कराने के लिए रात एक बजे तक किया था सड़क मार्ग जाम

एएमयू में हजारों छात्रों के हाई वोल्टेज धरने के बाद छात्र को मिली जमानत

एएमयू में हजारों छात्रों के हाई वोल्टेज धरने के बाद छात्र को मिली जमानत

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हजारों छात्रों द्वारा रोड जाम कर प्रदर्शन किया गया। इसके बाद एएमयू छात्र को अपर नगर मजिस्ट्रेट ने जमानत दे दी। एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूर को काले झंडे दिखाने के बाद छात्र मुज्तबा फ़राज़ को जेल भेजा गया था। नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीयट नागरिकता रजिस्टर के विरोध में धरनारत छात्र कुलपति और रजिस्ट्रार के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

आवारा गोवंश को विद्यालय में किया बंद, किसानों के साथ धरने पर बैठे पूर्व भाजपा सांसद

तीन छात्रों को छोड़ दिया था
अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके के एएमयू चुंगी गेट के पास रोड जाम करके देर रात तक प्रदर्शनकारियों को राहत की सांस मिल गई है। दरअसल गणतंत्र दिवस के मौके पर एएमयू वीसी को काले झंडे दिखाने के मामले में 4 छात्रों को गिरफ्तार किया गया था। जिसके विरोध में हजारों छात्र सड़क पर उतर आए थे। विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन ने 3 छात्रों को छोड़ दिया था। एक छात्र के खिलाफ धारा 151 में चालान कर जेल भेज दिया गया था।
यह भी पढ़ें

Taj Mahal देख बोले ब्राजील के राष्ट्र पति जायर बोलसोनारो, इस खूबसूरत तोहफे को सहेजने की जिम्मेदारी सभी की

रात एक बजे तक जाम
छात्र को रिहा कराने के लिए देर रात तक हजारों की भीड़ सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन करती रही। हालांकि पुलिस प्रशासन के समझाने के बाद देर रात करीब एक बजे जाम खोल दिया गया। अहमद मुज्तबा फ़राज़ नाम का छात्र जो कि जेल में है, उसे एसीएम कोर्ट से जमानत मिल गई है। अब वह जल्द ही जेल से बाहर आ जाएगा।
इनपुटः अर्जुन देव वार्ष्णेय
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो