script

जेल में महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या का कराया निदान, इसलिए मिला सबसे बड़ा सम्मान

locationअलीगढ़Published: Jun 29, 2019 11:53:51 am

-इनरव्हील क्लब झलक की निःस्वार्थ सेवा को सम्मान-प्रेसिडेंट काजल धीरज को मिला आउट स्टैंडिंग अवॉर्ड

Inner wheel club

Inner wheel club

अलीगढ़। रामघाट रोड स्थित ऑर्किड ब्लू होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में चेयरपर्सन सोनल बंसल ने अलीगढ़ परिक्षेत्र में सक्रिय समाजसेवा कर अंतराष्ट्रीय संस्था इनरव्हील क्लब का झंडा बुलंद करने वाले क्लब इनरव्हील क्लब (आईडब्ल्यूसी) झलक की चार्टर्ड प्रेसिडेंट काजल धीरज को उनकी टीम के साथ ‘स्टार अवॉर्ड’ प्रदान किया।
Inner wheel club
चार ‘आउट स्टैंडिंग अवॉर्ड’ भी मिले
उल्लेखनीय कार्यों के लिए अलग-अलग 4 ‘आउट स्टैंडिंग अवॉर्ड’ भी प्रदान किये। चार्टर्ड प्रेसिडेंट काजल धीरज नें उनके क्लब को मिले 5 अवॉर्ड्स का श्रेय अपनी पूरी टीम की लगन व मेहनत को दिया। सम्मान ग्रहण करने वालों में सचिव शीतल गुप्ता, कोषाध्यक्ष चारु चौहान, सीएलसीसी प्रीति गुप्ता आदि मौजूद रहीं।
ये भी पढ़ें – एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, यातायात निरीक्षक सहित इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

समाजसेवा का जज्बा होना चाहिए
इस मौके पर इनरव्हील क्लब डिस्ट्रिक्ट 311 की चेयरपर्सन सोनल बंसल ने कहा कि निःस्वार्थ सेवा के कार्य किसी की मदद के साथ निश्चित ही सभी को प्रेरणा देते हैं। बस जज्बा होना चाहिये समाजसेवा में लगन से कार्य करने का।
ये भी पढ़ें – BIG BREAKING: नक्सली हमले में सीआरपीएफ का जवान हुआ शहीद, परिवार में मचा कोहराम

Inner wheel club
जेल में कार्य
काजल धीरज ने बताया किए उनकी संस्था द्वारा विगत वर्ष सामाजिक कार्यों के अंतर्गत सैनिकों के लिए घर से बनी राखियों का रक्षाबंधन पर प्रेषण, राष्ट्रीय भावना हेतु क्लब सदस्यायों को दिल्ली संसद भवन भ्रमण व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की। प्रथम बार अलीगढ़ जेल में सैनेटरी पैड वैंडिंग मशीन व पैड डेस्ट्रॉय मशीन लगाई गई। भारतीय संस्कृति के परिचायक रक्षाबंधन, दीपावली, होली, लोहड़ी, जन्माष्टमी, क्रिसमस डे, टीचर्स डे, नवरात्रों आदि में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए।
ये भी पढ़ें – पिता ने तीन साल के बेटे को पहले जमीन पर पटका, फिर छाती पर लात मारकर हत्या, देखें वीडियो

ये कार्य भी किए
उन्होंने बताया कि सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में गरीब विद्यार्थियों के लिए कुर्सी, मेज, बस्ते, खेलने का सामान आदि प्रदान करने के साथ वहां की रंगाई पुताई की व्यवस्था की गई। गर्मी में परेशान पैडल रिक्शा चालकों को कोल्ड वाटर हैम्पर (कूलर) प्रदान किए गए। राहगीरों को गर्मी में गन्ने के रस की प्याऊ से राहत पहुंचाई। राष्ट्रीय दिवसों स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, गांधी जयंती, बाल दिवस आदि पर विभिन्न स्कूलों में राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को मिष्ठान्न वितरण करते हैं। बच्चों के लिए मनोचिकित्सा सहायता शिविर का आयोजन किया जाता है। फस्र्ट अप्रैल को फूल डे की जगह कूल डे के रूप में परिवर्तित कर स्कूलों में पौधारोपण किया है। मलिन बस्ती की महिलाओं व बच्चों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ते हुए वहां कई कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों के साथ खुशी बांटते हुए क्रिसमस डे पर केक काटने, गरीबों को घरेलू पुराने व नए कपड़ों आदि को वितरित करने आदि जैसे कार्य कराए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो