scriptAllahabad High Court confirms death sentence of Nithari case accused S | इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली की फांसी की सजा की पुष्टि, पेपर बुक तैयार करने को दिया निर्देश | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली की फांसी की सजा की पुष्टि, पेपर बुक तैयार करने को दिया निर्देश

हाईकोर्ट की खंडपीठ ने कहा कि अपील की नोटिस सरकारी अधिवक्ता और सीबीआई अधिवक्ता को भेज दी जाए। इसके साथ ही अधीक्षक जिला कारागार गाजियाबाद को फैसले की भी प्रति भेजी जाए, जिसमें निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली को फांसी की सजा सुनाई गई है। यह सील बंद पत्रावली के माध्यम से ही भेजी जानी चाहिए।

इलाहाबाद

Published: July 12, 2022 05:08:39 pm

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली को फांसी की सजा की पुष्टि की है। न्यायालय ने अधीनस्थ अदालत के रिफरेंस को सुनवाई के लिए स्वीकार भी कर लिया है। इस मामले में कोर्ट ने महानिबंधक कार्यालय को पेपर बुक तैयार करने का निर्देश भी दिया है। मामले में यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र व न्यायमूर्ति एसएएच रिजवी की खंडपीठ ने आरोपी के अपील पर दिया है। मामले में अगली सुनवाई 12 हफ्ते बाद की जाएगी।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली की फांसी की सजा की पुष्टि, पेपर बुक तैयार करने को दिया निर्देश
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली की फांसी की सजा की पुष्टि, पेपर बुक तैयार करने को दिया निर्देश
मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की खंडपीठ ने कहा कि अपील की नोटिस सरकारी अधिवक्ता और सीबीआई अधिवक्ता को भेज दी जाए। इसके साथ ही अधीक्षक जिला कारागार गाजियाबाद को फैसले की भी प्रति भेजी जाए, जिसमें निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली को फांसी की सजा सुनाई गई है। यह सील बंद पत्रावली के माध्यम से ही भेजी जानी चाहिए।
मामले में आरोपी पर आरोप है कि वह नाबालिग लड़कियों लो बहला कर दुष्कर्म करने के बाद नृशंस हत्या करने का आरोप है। सीबीआई ने जांच कर चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने हर पहलू पर जांच के बाद ही चार्जशीट को तैयार की है। मामले में सुनवाई के लंबे समय बाद ही विशेष अदालत ने कई केसों को सुनने के बाद कोली को फांसी की सजा दी है।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनावी याचिका पर सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान से दुबारा मांगा जवाब, जानें क्या है पूरा मामला

मामले में सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरधना से समाजवादी विधायक अतुल प्रधान से साक्ष्य सहित जवाब मांगा है। याचिका पर अधिवक्ता के आर ने बाहस की। आगे कोर्ट ने कहा कि अगर अतुल प्रधान 2 अगस्त को अपना जवाब दाखिल कर हाजिर नहीं हुए तो याचिका उसी तय कर दी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence day Live Updates: ब्रिटेन के PM जॉनसन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई, दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने पर दिया जोरसिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाCM अरविंद केजरीवाल बोले- निशुल्क शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं रेवड़ी नहीं‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस के अवशेषों को वापस लाया जाए भारत’, बेटी ने स्वतंत्रता दिवस पर की अपीलस्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुजरात के CM का सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.