scriptअब यूपी में बदलेगा इस विश्वविद्यालय का नाम, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान | Allahabad state university name will changed in up | Patrika News

अब यूपी में बदलेगा इस विश्वविद्यालय का नाम, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

locationप्रयागराजPublished: Dec 09, 2018 10:45:25 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

शहर के बाद अब विश्वविद्यालय का बदला जाएगा नाम

Allahabad University

Allahabad University

इलाहाबाद. जिलों के नाम बदलने के बाद यूपी की योगी सरकार अब विश्वविद्यालय का नाम भी बदलने जा रही है। इलाहाबाद राज विश्वविद्यालय का नाम बदलकर जल्द ही इसे प्रयागराज राज्य विश्वविद्यालय किया जा सकता है। इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में यूपी के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने इसकी घोषणा की। दीक्षांत समारोह के दौरान दिनेश शर्मा ने कहा कि इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के नाम से यह पहला और अंतिम दीक्षांत समारोह है। वहीं इस मौके पर कुलपति राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि विश्वविद्यालय का नाम बदलने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है, और राज्यपाल की अनुमति से हम आगे की कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि प्रयागराज में स्थापित राज्य विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह था। इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के दो साल पूरे हुए हैं। ऐसे में जिन छात्रों ने स्नातक में प्रवेश लिया था। उन्हें अगले साल उपाधि मिलेगी। इन छात्रों ने इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया लेकिन इन्हें अगले साल होने वाले दीक्षांत समारोह में प्रयागराज राज्य विश्वविद्यालय की उपाधि दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो