scriptधारा 370 हटने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान ,जम्मू कश्मीर को लेकर की बड़ी अपील | Big statement by Deputy CM Keshav Prasad Maurya regarding Section 370 | Patrika News
प्रयागराज

धारा 370 हटने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान ,जम्मू कश्मीर को लेकर की बड़ी अपील

कहा कि आगामी दो दिनों तक मंडल में कश्मीर की समस्या का हल निकलने पर भारतीय जनता पार्टी जश्न मनाएगी

प्रयागराजAug 10, 2019 / 04:31 pm

प्रसून पांडे

Keshav Prasad Maurya

Keshav Prasad Maurya

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रयागराज में हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए भारत सरकार के धारा 370 को हटाए जाने को लेकर अपना बड़ा बयान दिया है ।उन्होंने देश की जनता से आवाहन किया है कि कश्मीर जाए और अपने देश और धरती के जन्नत को जरूर देखें । उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी समस्या कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद था।देश के पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हमेशा के लिए समस्या का अंत कर दिया।कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद देश के अन्य हिस्सों में लागू कानून लागू होंगे।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा
कश्मीर की जनता भी धारा 370 हटाये जाने से खुश है।देश की सेना भी शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए मुस्तैद है।भाजपा के संस्थापक सदस्य डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हुआ। जम्मू कश्मीर के विलय का मामला अगर सरदार पटेल के हाथ में होता तो समाधान हो जाता।कहा कि सरदार पटेल ने जूनागढ़ और हैदराबाद रियासतों का विलय किया था। लेकिन नेहरू के चलते कश्मीर का दर्द सत्तर सालों तक झेलना पड़ा। कहा अब पीओके और अक्साई चीन की भी बात देश के गृह मंत्री अमित शाह करते हैं। उन्होंने कहा की प्रयाग में दो दिन तक विजय उत्सव के रुप में मंडल स्तर तक भाजपा मनायेगी।

इसे भी पढ़े –#patrikaupnews उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को भाजपा ने दी बड़ी,जिम्मेदारी,कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर

42 हजार लोगों की जान गई
कहा अब तक अशान्ति के चलते जम्मू कश्मीर में जो 42 हजार लोगों की जान गई।अब जम्मू कश्मीर में विकास को नई दिशा मिलेगी।जम्मू कश्मीर एक ऐसा राज्य था जहां पैदा होने वाली की शादी बाहर होने पर अधिकार खत्म हो जाता था।धारा 370 हटने के बाद बाहरी राज्य के लोग भी जमीन जम्मू कश्मीर में खरीद सकते हैं।केन्द्र सरकार जनता के हित में फैसला लेने से झिझकने वाली नहीं है।केन्द्र सरकार ने उरी और पुलवामा का मुंहतोड़ जवाब दिया।केन्द्र सरकार जनता की मांग पूरी करने में सफल हुई है।

कर्ण सिंह ने सरकार के फैसले का स्वागत किया
केशव प्रसाद मौर्य ने बिना नाम लिए कश्मीर मुद्दे पर विरोध कर रहे नेताओं पर हमला किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर की जनता 35 के हटने से बेहद खुश हैं। लेकिन वहां के तीन परिवार इससे परेशान हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के अंतिम राजा हरि सिंह के बेटे और देश के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। इतिहास के पन्नों को पलटा तो लगता है कि अगर सरदार बल्लभ भाई पटेल को कश्मीर का मुद्दा मिला होता तो आज 70 साल में भारतीयों को तकलीफ न मिलती उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के निश्चय के चलते आज कश्मीर विकास के पथ पर अग्रसर है।

पाकिस्तान नसीहत न दे
पाकिस्तान पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि इमरान खान पाकिस्तान की देखें भारत को नसीहत देने की गलती ना करें। दुनिया भर में कटोरा लेकर भीख मांगने वाला पाकिस्तान हर मोर्चे पर भारत से विफल रहा है। सरकार जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए जो निर्णय लिया है वह इतिहासिक है लाखों लाख जनता की खुशहाली का यह निर्णय है।

Home / Prayagraj / धारा 370 हटने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान ,जम्मू कश्मीर को लेकर की बड़ी अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो