scriptभाजपा सांसद ने किया इलाहाबाद का नाम बदलने और राम मंदिर का विरोध | BJP MP opposes change of name of Allahabad and ram mandir | Patrika News

भाजपा सांसद ने किया इलाहाबाद का नाम बदलने और राम मंदिर का विरोध

locationप्रयागराजPublished: Oct 22, 2018 09:47:25 am

फुले ने कहा अयोध्या में भगवान बुद्ध के अवशेष मिले थे वहां बुद्ध मंदिर का निर्माण हो, लोगों को मंदिर नहीं रोजगार चाहिए
 

SAVITRI BAI

भाजपा सांसद ने किया इलाहाबाद का नाम बदलने और राम मंदिर का विरोध

इलाहाबाद। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया हो लेकिन इसका विरोध करने वाले अब तक इसके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। विपक्षी पार्टियों के अलावा अब भाजपा के अंदर से भी इसके लिए आवाज उठी है। अब इलाहाबाद का नाम बदलने का विरोध करने वालों में भाजपा सांसद का नाम भी जुड़ गया है।
अपने बयानों से समय—समय पर सरकार के सामने दिक्कत खड़ी करने वालीं भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने अब प्रयागराज नाम को लेकर बयान दिया है। प्रयागराज आईं बहराइच की सांसद फुले ने कहा, राज्य सरकार का यह फैसला गलत है। इलाहाबाद को इलाहाबाद के नाम से जाना जाता है और यही नाम लोगों के मन में है। इसलिए इसका नाम इलाहाबाद ही रहना चाहिए था। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई मसलों पर फुले भाजपा सरकार के आधिकारिक फैसले और राय से अलग विचार जाहिर कर चुकी हैं। आरक्षण और एससी—एसटी एक्ट के मामले में भी उन्होंने कई बार सरकार को कठघरे में खड़ा किया।
अयोध्या में भगवान बुद्ध का मंदिर बने

इलाहाबाद आईं फुले ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, अयोध्या में खुदाई के दौरान भगवान बुद्ध के अवशेष मिले थे इसलिए वहां भगवान तथागत का मंदिर बनना चाहिए। वहीं, फुले ने बेरोजगारी को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा अब लोगों को मंदिर नहीं, रोजगार चाहिए। युवाओं के लिए मंदिर से ज्यादा जरूरत अभी रोजगार के मौके मुहैया कराने की है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से भाजपा लगातार अयोध्या में जल्द से जल्द मंदिर निर्माण को लेकर बयान देती रही है। दशहरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी मंदिर निर्माण को लेकर आ रही बाधाएं जल्द दूर करने को कहा था। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली नियममि सुनवाई से पहले भाजपा लगातार इसे हवा दे रही है। कुछ दिनों पहले दिल्ली में हुई संत समाज की बैठक में मंदिर निर्माण की मांग उठी थी और जरूरत पड़ने पर इसके लिए संसद से कानून बनाने या अध्यादेश लाने की मांग की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो