scriptप्रयागराज हिंसा: मुख्य आरोपी जावेद के घर पहुंचे बुलडोजर, सीएम का फरमान जारी | CM Yogi order for Prayagraj Violence mastermind Javed house demolish | Patrika News

प्रयागराज हिंसा: मुख्य आरोपी जावेद के घर पहुंचे बुलडोजर, सीएम का फरमान जारी

locationप्रयागराजPublished: Jun 12, 2022 10:50:52 am

Submitted by:

Snigdha Singh

UP Violence Update: उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के बाद सरकार सख्त हुई है। प्रयागराज में हिंसा के आरोपियों के खिलाफ त्वरत कार्रवाई शुरू हो गई।

CM Yogi order for Prayagraj Violence mastermind Javed house demolish

CM Yogi order for Prayagraj Violence mastermind Javed house demolish

जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में बड़ी हिंसा हुई। प्रयागराज के अटाला में हिंसा के बाद पुलिस और यूपी सरकार ने त्वरत कार्यवाही की। कानपुर के बाद अब यहां भी आरोपियों के घरों की ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शनिवार को इनके घरों तथा अन्य निर्माण की नापजोख की गई। डीएम के आदेश के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। घर के बाहर पहले से बुलडोजर पहुंच गए हैं। पुलिस अन्य आरोपियों को भी तलाश रही।

पुलिस ने अब तक 68 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पांच दर्जन से अधिक आरोपियों की सूची तैयार की है। इनकी गिरफ्तारी समेत अन्य कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को जिला प्रशासन, प्रयागराज विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम की टीम दिन भर अटाला तथा अन्य क्षेत्रों में मौजूद रही तथा आरोपियों के घरों को चिन्हित किए। मुख्य आरोपी के घर की नाप-जोख भी हुई। प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद अहमद के घर पर ध्वस्तीकरण का नोटिस लगाया है और उसे आज सुबह 11 बजे तक घर खाली करने के लिए कहा है, यह घर अवैध रूप से निर्मित है।
यह भी पढ़े – अब जालौन में क्यों भड़की हिंसा, दो गिरफ्तार, 150 पर मुकदमा दर्ज

बेटी भी रडार पर, पूछताछ जारी
जावेद की बेटी ने सीएए-एनआरसी के विरोध में हुए प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। दिल्ली के शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन में वह शामिल हुई थी। इसके अलावा शहर में खुल्दाबाद के मंसूर अली पार्क में कई दिनों तक चले विरोध प्रदर्शन में भी शिरकत की थी। यहां उसने भाषण दिया था। समुदाय विशेष से संबंधित घटनाओं को लेकर वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जोरशोर से आवाज उठाती रही है। हिंसा में बेटी पर आशंका जताई जा रही है। पुलिस पूछताछ करेगी। वहीं, सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो जारी कर उसने अपने पिता और परिवार को फर्जी फंसाए जाने का आरोप लगाया है। यह भी आरोप है कि पुलिस ने नियमविरुद्ध तरीके से न सिर्फ उसके पिता बल्कि मां और छोटी बहन को भी हिरासत में ले लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो