scripthearing in allahabad high court on paramhans das petition in Taj Mahal | Taj Mahal Case: महंत परमहंस दास की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज, जानें क्या है पूरा मामला | Patrika News

Taj Mahal Case: महंत परमहंस दास की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज, जानें क्या है पूरा मामला

Taj Mahal Case: महंत परमहंस द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए ताजमहल में एंट्री देने की अपील की गई है। दरअसल इससे पहले 5 मई को महंत परमहंस ने ताजमहल को तेजो महालय बताकर एंट्री करने की कोशिश की थी। लेकिन वह इसमे कामयाब नहीं हो सके थे।

इलाहाबाद

Published: May 26, 2022 11:13:26 am

अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरू परमहंस दास (Mahant Paramhans Das) एक बार फिर चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने ताजमहल (Tajmahal) में एंट्री नहीं मिलने के बाद आमरण अनशन पर जाने की बात कही थी। इस मामले पर गुरुवार यानी आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच में दोपहर 12:30 बजे सुनवाई होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं हंत परमहंस दास मामले पर सुनवाई करने वाली डिवीजन बेंच में जस्टिस अब्दुल रहमान मसूदी और जसिटिस विक्रम डी चौहान रहेंगे।
Taj Mahal Case: महंत परमहंस दास की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज, जानें क्या है पूरा मामला
क्या है याचिका में

दरअसल महंत परमहंस ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में ताजमहल के अंदर एंट्री करने के लिए याचिका दायर की थी। याचिका को महंत परमहंस दाम और उनके अनुयाई आचार्य महामंडलेशअवर धर्मेंद गिरी के ओर से दाखिल किया गया था। जिसमें उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट से धर्म दंड और गेरुआ वस्त्र धारण करने के साथ ताजमहल में एंट्री देने की अनुमति दिए जाने की मांग की है।
ये भी पढ़ें: Sri Krishna Janmbhoomi Case: ईदगाह मस्जिद हटाने की याचिका पर मथुरा कोर्ट आज करेगा सुनवाई

ये हैं पक्षकार

महंत परमहंस ने अपने इस याचिका में भारत सरकार, आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के डायरेक्टर, आगरा के डीएम, आगरा के एसएसपी और ताजमहल के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के साथ ही चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर को पक्षकार बनाया है। आपको बता दें कि महंत परमहंस दास को धर्मदंड के कारण ताजमहल में एंट्री नहीं दी गई थी। वहीं जब वह दोबारा ताजमहल जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें कस्टडी में लेकर अयोध्या वापस भेज दिया था। परमहंस दास का आरोप था कि पुलिस का व्यवहार उनके प्रति अच्छा नहीं था। पुलिस ने उनका मोबाइल भी छीन लिया था। वह अपनी जिद पर अभी भी अडिग हैं। भगवा पहनकर ताजमहल में प्रवेश करेंगे।
ये भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को पिकअप ने रौंदा, एक की गई जान, 8 गंभीर घायल

फैसले की घड़ी आज

परमहंस दास के इस मामले को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज दायर याचिका पर सुनवाई की जाएगी। वहीं महंत परमहंस द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए ताजमहल में एंट्री देने की अपील की गई है। गौरतलब है कि इससे पहले 5 मई को महंत परमहंस ने ताजमहल को तेजो महालय बताकर एंट्री करने की कोशिश की थी। लेकिन वह इसमे कामयाब नहीं हो सके थे। जिसके बाद ही उन्होंने ताजमहल में एंट्री के लिए याचिका दायर की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामा'अपने पहले मैच में 4 रन बनाकर आउट हो गए थे सचिन तेंदुलकर' 35 साल बाद उसी मैदान पर पहुंच भावुक हुए मास्टर ब्लास्टरIPL फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को चंद्रकांत पंडित के रूप में मिला नया हेड कोच, ब्रैंडन मैक्कुलम की लेंगे जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.