scriptइलाहाबाद के 4 हजार 50 लड़कों ने पार की सेना रैली भर्ती की पहली बाधा, इन्हें मिलेगा एक और मौका | indian army rally bharti 2017 running in faizabad allahabad youth best | Patrika News

इलाहाबाद के 4 हजार 50 लड़कों ने पार की सेना रैली भर्ती की पहली बाधा, इन्हें मिलेगा एक और मौका

locationप्रयागराजPublished: Nov 09, 2017 05:10:21 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

आधार कार्ड न बनवाने वाले अभ्यार्थी कर दिए जाएंगे रिजेक्ट

indian army rally bharti 2017

indian army rally bharti 2017

इलाहाबाद. फैजाबाद में चल रही सेना की रैली भर्ती में इलाहाबाद जनपद के चार हजार पचाह अभ्यार्थियों ने दौड़ की पहली बाधा पार कर ली है। डोगरा रेजीमेंटल सेंटर में सैनिक भर्ती प्रक्रिया के तीसरे दिन बुधवार को इलाहाबाद जनपद के चार हजार सात सौ तीस युवाओं ने दौड़ लगाई थी। दौड़ के बाद पास हुए युवकों की मेडिकल जांच कराई जा रही है। गुरुवार को कौशांबी जनपद के आठ हजार अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे।

सेना में भर्ती होने के लिए इलाहाबाद जनपद से 8 हजार 27 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से सेना भर्ती के तीसरे दिन 4 हजार 7 सौ तीस युवाओं ने दौड़ लगाई। इनमें से 4 हजार 50 अभ्यर्थियों ने दौड़ की पहली बाधा पास की। जिसके बाद सफल अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की गई और जांच के बाद अभ्यार्थियों का मेडिकल देर शाम तक जारी रहा। सेना भर्ती कमांड अमेठी की ओर से छह नवंबर से 17 नवंबर तक पूर्वांचल के 13 जिले के युवाओं की खुली भर्ती स्थानीय डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के लाल कुर्ती स्थित फुटबॉल ग्राउंड में चल रही है। अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा जनवरी 2018 में कराई जाएगी।
अनमैरिड सर्टिफिकेट, चरित्र प्रमाण पत्र समेत अन्य डाक्यूमेंट न लाने वाले अभ्यर्थियों को एक और मौका

 

कर्नल वीटीके राजू के अनुसार भर्ती ग्राउंड पर खुले शिकायत कक्ष में मंगलवार को 131 शिकायतें सामने आईं थी। सभी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। अभ्यार्थियों द्वारा सबसे ज्यादा शिकायत ओरिजनल डाक्यूमेंट न होने के कारण रिजेक्ट करने कि, की गई थी । इनमें आधार कार्ड न बनवाने वाले अभ्यर्थियों को रिजेक्ट कर दिया गया, जबकि अनमैरिड सर्टिफिकेट, चरित्र प्रमाण पत्र समेत अन्य डाक्यूमेंट न लाने वाले अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया जाएगा। वही दूसरी ओर नाप, वजन आदि में फेल होने वाले अभ्यर्थियों को भी एक अपील करने का मौका दिया गया। भर्ती स्थान पर सेना में भर्ती होने का सपना सजोए हजारों की संख्या में युवाओं का पहुंचना जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो