इलाहाबाद में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाए : केशव प्रसाद

इलाहाबाद में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाए : केशव प्रसाद

Ruchi Sharma | Publish: Dec, 11 2015 06:59:00 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

फूलपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने लोक सभा के शून्य काल में संसद में भारत सरकार से मांग किया कि इलाहाबाद देश का पहला हवाई अड्डा है


इलाहाबाद. फूलपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने लोक सभा के शून्य काल में संसद में भारत सरकार से मांग किया कि इलाहाबाद देश का पहला हवाई अड्डा है। इसके चलते वहां पर किसी भी प्रकार की कोई सुविधा जैसे यात्रियाें को रात्रि विश्राम की कोई व्यवस्थाएं नहीं है। यात्रियों को चेन्नई, मुम्बई, कोलकाता, बैंगलोर जाने के लिए यहां से सीधे हवाई यात्रा सुविधा उपलब्ध नहीं है।
 
जबकि इलाहाबाद का संगम विश्व विख्यात है, लेकिन कोई भी पर्यटक हैदराबाद से इलाहाबाद नहीं जा सकता। इसलिए गंगा-यमुना-सरस्वती अर्थात संगम कुम्भ मेला के महत्व को देखते हुए इलाहाबाद में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाए। देश और विदेश जाने के लिए इलाहाबाद में हवाई यात्रा उपलब्ध हो। श्री मौर्य ने लोकसभा में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा की मांग की तो कांग्रेसी सांसद नहीं बोलने दे रहे थे। सांसद ने कांग्रेसी सांसदाें से कहा कि मैं विकास की बात कर रहा हूं, आप भी विकास की बात करिये, विकास में बाधा मत बनिये। जानकारी सांसद श्री मौर्य के मीडिया प्रभारी आशीष गुप्ता ने दी।    

बन रहे मंदिर चबूतरे को रुकवाने पहुंचे यीशू दरबार के लोग

नैनी स्थित यीशू दरबार के सामने हनुमान मंदिर का चबूतरा बनवाने गये भाजयुमो काशी प्रांत के उपाध्यक्ष डॉ.श्याम प्रकाश द्विवेदी को शियाट्स कुलपति अपने सुरक्षा अधिकारियों संग रुकवाने के लिए पहुंच गये। लेकिन डॉ. द्विवेदी ने काम नहीं रुकवाया।

हनुमान मंदिर के चबूतरे का निर्माण कराते डॉ. द्विवेदी

डॉ. श्याम प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि प्रत्येक मंगलवार को यहां आकर कई लागों के साथ विधिवत् पूजा-पाठ व सुन्दर काण्ड का पाठ होता है। इस मंदिर की अवस्था जीर्ण-शीर्ण हालत में है, इसलिए इस मंदिर में दर्शन के लिए आए भक्तों को चबूतरे का निर्माण करवाने का संकल्प लिया था, जिसे आज पूरा करने के लिए पहुंच गया। उन्होंने आरोप लगाया कि चूंकि मामला यीशू दरबार के सामने का है और उन्हें अपने धर्म पर खतरा दिखायी देने लगा। इसीलिए रोकने के लिए आ गये। डॉ. द्विवेदी ने शियाट्स के सुरक्षा अधिकारी रमा कान्त दूबे से कहा कि यीशु दरबार आप चलाइये, लेकिन अगर हिन्दुओं की आस्था से मजाक हुआ तो किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

इस दौरान डॉ. द्विवेदी के साथ इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र नेता अविनाश दुबे, सूरज मिश्र, श्रीकांत पाण्डेय, लोकेश त्रिपाठी, शनि सिंह, अमन पाण्डेय, मनीष पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे। इस बाबत शियाट्स के सुरक्षा अधिकारी रमा कान्त दूबे से फोन कर पूछा गया तो ठीक से जवाब नहीं दे सके और फोन काट दिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned