scriptUP assembly elections 2022: जाने कौन है भाजपा प्रत्याशी गुरु प्रसाद मौर्य, आज तक दर्ज नहीं हुआ है एक भी मुकदमा | Know who is BJP candidate Guru Prasad Maurya | Patrika News

UP assembly elections 2022: जाने कौन है भाजपा प्रत्याशी गुरु प्रसाद मौर्य, आज तक दर्ज नहीं हुआ है एक भी मुकदमा

locationप्रयागराजPublished: Feb 08, 2022 01:05:25 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

प्रयागराज फाफामऊ विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गुरु प्रसाद मौर्या ने लिखित जानकारी दिया है कि उनके ऊपर आज तक एक भी मुकदमा नहीं लिखा गया है। फाफामऊ से विधायक रह चूंके भाजपा उम्मीदवार गुरु प्रसाद मौर्या ने दाखिल सपथ पत्र में पूरी जानकारी दर्शाया है। 53 साल के गुरु प्रसाद मौर्या इलाहाबाद विधानसभा के स्नातक हैं।

UP assembly elections 2022: जाने कौन है भाजपा प्रत्याशी गुरु प्रसाद मौर्य, आज तक दर्ज नहीं हुआ है एक भी मुकदमा

UP assembly elections 2022: जाने कौन है भाजपा प्रत्याशी गुरु प्रसाद मौर्य, आज तक दर्ज नहीं हुआ है एक भी मुकदमा

प्रयागराज: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है। हर कोई नामांकन पर्चा में अपने विवरण को दर्शा रहे हैं। इसी क्रम में प्रयागराज फाफामऊ विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गुरु प्रसाद मौर्या ने लिखित जानकारी दिया है कि उनके ऊपर आज तक एक भी मुकदमा नहीं लिखा गया है। फाफामऊ से विधायक रह चूंके भाजपा उम्मीदवार गुरु प्रसाद मौर्या ने दाखिल सपथ पत्र में पूरी जानकारी दर्शाया है। 53 साल के गुरु प्रसाद मौर्या इलाहाबाद विधानसभा के स्नातक हैं।
संपत्ति के बारे में जाने

फाफामऊ विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार गुरु प्रसाद मौर्या ने संपत्ति का विवरण देते हुए जानकारी दिया कि उनके पास 85216 रुपये नगद है और पत्नी कृष्ण देवी मौर्या के पास 3.40 लाख रुपये नगद है। सात बैंकों के खातों पास कुल 737326 रुपये हैं, पत्ती के बैंक खाते में 4.51 लाख रुपये है। कुल चल संपत्ति 29.56 लाख व अचल संपत्ति 52.64 लाख रुपये है। उनकी पत्नी की चल संपत्ति 11.12 लाख और अचल संपत्ति 69.91 लाख है। इसके अलावा 63.96 लाख रुपये के दो आवसीय भूखंड व एक जगह कृषि के लिए भूमि है। वह यह जानकारी दिया कि उनके पास एक फोर्ड कर है और एक तोला सोना है। पत्नी के पास कुल पांच तोला सोना है।
यह भी पढ़ें

UP assembly elections 2022: मूछें हो तो ऐसी जाने कौन है अंसार अहमद किस पार्टी से लड़ रहे चुनाव, वीरप्पन की आ जाएगी याद

विधि से स्नातक है निषाद पार्टी के यह प्रत्याशी

निषाद पार्टी से हंडिया विधानसभा के प्रत्याशी प्रशान्त कुमार सिंह ने राहुल गढ़वाल विश्विद्यालय से विधि से स्नातक है। वह हंडिया विधानसभा से पहले भी विधायक भी राह चूंके है। उन्होंने सपथ पत्र में अपनी संपत्ति का ब्यौरा देते हुए जानकारी दिया है कि उनके पास 11.28 लाख रुपये नगद है। उनकी कुल चल संपत्ति 1.21 करोड़ की है और अचल संपत्ति 2.90 करोड़ है। पत्नी के पास मात्र 15 लाख की चल संपत्ति है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो