अलवर जिले में रविवार को 16 कोरोना पॉजिटिव मिले, दो दिन में 73 पॉजिटिव, 500 के करीब पहुंचा आंकड़ा

अलवर जिले में दो दिनों में 73 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 500 के करीब पहुंच गया है

By: Lubhavan

Published: 28 Jun 2020, 02:36 PM IST

अलवर. अलवर जिले में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार सुबह की रिपोर्ट में अलवर जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इससे पहले शनिवार को जिले में कोरोना के 57 मरीज मिले थे। नए मरीजों के साथ कोरोना मरीजों का आंकड़ा 479 पहुंच गया है। जिले में कोरोना के अभी 158 एक्टिव केस हैं, 316 लोग ठीक हो चुके हैं ।

रविवार को मिले 16 पॉजिटिव

रविवार को जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 10 पॉजिटिव उद्योग नगरी भिवाड़ी में मिले हैं। टपूकड़ा में 4, रामगढ़ में एक और काठूवास में एक कोरोना संक्रमित मिला है। भिवाड़ी की बात करें तो यहां सूरज सिनेमा, रवि कॉलोनी, चन्दन कॉलोनी, सेंथलका, यूआईटी 6, हिल व्यू त्रेहान, नांगलिया में एक-एक पॉजिटिव और यूआईटी कॉलोनी में दो पॉजिटिव मिले हैं टपूकड़ा में झिवाना रोड इलाके में 2, आशियाना टाउन में और शाहपुर में एक एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

शनिवार को 57 पॉजिटिव

जिले में दो दिनों में 73 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं अलवर जिले में शनिवार को फिर से कोरोना का बड़ा विस्फोट हो गया। एक ही दिन में 57 नए पॉजिटिव आए और जयपुर में अलवर शहर के विजय नगर निवासी महिला की मौत हो गई। इस तरह जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 466 पर पहुंच गया। वहीं कोरोना से जिले में यह आठवीं मौत है। सीएमएचओ ने बताया कि अलवर शहर के विजय नगर निवासी 67 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला को बीपी, शुगर के अलावा अस्थमा पीडि़त भी थी। जिसको 19 जून को अलवर से जयपुर के लिए रैफर किया गया था। वहां महिला की दो बार कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन, शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले ही बुजुर्ग की मौत हो गई। कोरोना से यह जिले में आठवीं मौत है। इसी दिन जिले में 57 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिनमें सबसे अधिक 30 व्यक्ति अकेले भिवाड़ी-टपूकड़ा से हैं। नौ अलवर शहर और एक रैणी से कोरोना संक्रमित मिला है। जिले में अब संक्रमितों का आंकड़ा 466 पहुंच चुका है।

इससे पहले सात बुजुर्ग लोगों की भी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। जिसमें सबसे पहले नगला माधोपुर, कुट्टी खेरली, बहरोड़ भीटेड़ा, अलवर शहर स्कीम दस विवेक विहार व 60 फीट रोड, भिवाड़ी व बानूसर निवासी बुजुर्ग व्यक्ति की पहले मौत हो चुकी हैं। जिनमें से तीन बुजुर्ग महिलाएं और पांच बुुजुर्ग व्यक्ति हैं। अब पिछले कुछ दिनों से भिवाड़ी व अलवर शहर में सबसे अधिक संक्रमित आने लगे हैं।

15 जून को ही शादी, अब कोरोना

अलवर शहर में एनईबी रामनगर कॉलोनी निवासी एक युवक की 15 जून को ही शादी हुई है और 27 जून को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आ गई। चिकित्सकों की आशंका है कि शादी में ही व्यक्ति किसी न किसी के सम्पर्क में आने से पॉजिटिव हुआ है। अब परिवार के अन्य सदस्यों के भी सैंपल लिए गए हैं। शादी के कुछ दिन बाद युवक को श्वांस लेने व बुखार होने पर कोरोना का सैंपल लिया गया है।

अलवर शहर में यहां से आए संक्रमित

शहर में चार गुरुनानक कॉलोजनी, दयानन्द नगर, शिवाजी पार्क, दो सूर्य नगर, एनईबी रामनगर, दो बख्तल की चौकी, दो ग्रीन पार्क चिकानी, मेहंदी बाग, टाइगर कॉलोनी, स्कीम दस, कोतवाली थाना,रामनगर, शिवाजी पार्क किशोरपुरा, बापू बाजार, बम्बोरा किशनगढ़बास, पुलिस स्टेशन किशनगढ़बास, कायमपुर जोखावास व लक्ष्मणगढ़ से पॉजीटिव आए हैं। एक व्यक्ति झारेड़ा से संक्रमित मिला है। इनमें किशनगढ़बास थाने व अलवर कोतवाली से दो पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिले हैं। जेल से दो कैदी पॉजिटिव आए हैं। ये अधिकतर दिल्ली-गुडग़ांव से आने वाले और सम्पर्क में आए व्यक्ति हैं।

coronavirus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned