मेडिकल कॉलेज अटका, अब खोलेंगे अस्पताल, इन मरीजों का हो सकेगा इलाज

मेडिकल कॉलेज अटका, अब खोलेंगे अस्पताल, इन मरीजों का हो सकेगा इलाज

Prem Pathak | Publish: Feb, 18 2018 03:31:09 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के मेडिकल कॉलेज में जल्द ही अस्पताल शुरू किया जाएगा।

एमआईए स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के भवन में 50 बेड के ईएसआई अस्पताल शुरू करने की प्रक्रिया शनिवार को शुरू हुई। फिलहाल निर्माण कम्पनी ने अस्पताल की जरूरत के हिसाब से कुछ भवनों को ईएसआईसी को हैंड ओवर किया। इस मौके पर ईएसआईसी व भवन निर्माण कम्पनी के कर्मचारी मौजूद थे। इस मौके पर ईएसआईसी अधिकारियों का कहना था कि संभवत: मार्च में यह अस्पताल शुरू हो जाएगा। अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. एके गौतम ने बताया कि अस्पताल की जरूरत के हिसाब से अस्पताल भवन, लॉड्री, कम्युनिटी सेंटर, एसी प्लांट, विद्युत स्टेशन, जनरेटर सैट, चार व पांच टाइप के फ्लैट भवन फिलहाल हैंड ओवर किए गए हैं। इस मेडिकल कॉलेज में विश्व स्तरीय सुविधाएं है। यह मेडिकल कॉलेज प्रदेश भर के विद्यार्थियों का भार उठा सकता है। इसके खुलने से अलवर वासियों को काफी राहत मिलेगी।

इस मौके पर दिल्ली ईएसआईसी से आए इंजीनियर यतेश कुमार शर्मा, यूपीआरएल के इंजीनियर, निर्माण कम्पनी के जीएम एमएल गुप्ता, प्रोजेक्ट जीएम आरबी सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे। वहीं स्टेडियम, मेडिकल कॉलेज भवन, फ्लैट, मोर्चरी सहित अन्य भवनों को बाद में हैड ओवर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मार्च माह में अस्पताल शुरू होने की संभावना है, लेकिन अभी तारीख निर्धारित नहीं हुई है। इस अस्पताल में केवल औद्योगिक ईकाइयों में काम करने वाले श्रमिकों का इलाज हो सकेगा। अस्पताल में डॉक्टर व अन्य कर्मियों की नियुक्ति की प्रक्रिया पहले से चल रही है।

करना पड़ सकता है इंतजार

ईएसआईसी अस्पताल शुरू होने से अलवर में मेडिकल कॉलेज का सपना फिर से टूट गया है। पूर्व में प्रदेश सरकार ने मेडिकल कॉलेज शुरू करने की घोषणा की थी। लेकिन उसके लिए प्रदेश सरकार के पास भवन नहीं है। जबकि ईएसआईसी ने मेडिकल कॉलेज शुरू करने से मना कर दिया है। ऐसे में अलवर वासियों को फिर से मेडिकल कॉलेज के लिए सालों का इंतजार करना पड़
सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned