scriptदेवर ने भाभी से बनाए अवैध सम्बन्ध, फिर कोरोना रिपोर्ट आ गई पॉजिटिव, पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या | Husband Allegedly Killed His Wife For Illegal Relationship | Patrika News

देवर ने भाभी से बनाए अवैध सम्बन्ध, फिर कोरोना रिपोर्ट आ गई पॉजिटिव, पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या

locationअलवरPublished: Jun 28, 2020 04:49:13 pm

Submitted by:

Lubhavan

महिला ने अपने देवर से अवैध सम्बन्ध बनाए, इसके बाद देवर और उसका दोस्त कोरोना पॉजिटिव मिला, पति ने पत्नी की हत्या कर दी

Husband Allegedly Killed His Wife For Illegal Relationship

देवर ने भाभी से बनाए अवैध सम्बन्ध, फिर कोरोना रिपोर्ट आ गई पॉजिटिव, पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या

अलवर. भिवाड़ी पुलिस जिले के एक गांव में बलात्कार और हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पति ने कोरोना का डर दिखाकर पत्नी से अवैध सम्बन्धों का बात उगलवाई और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पति को हत्या और देवर व पति के मित्र को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया है। विशेष बात यह भी है कि बलात्कार के दोनों आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जबकि हत्या के आरोपी पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
पुलिस के अनुसार बिहार निवासी 24 वर्षीय युवक अपनी 19 वर्षीय पत्नी और 22 वर्षीय भाई के साथ भिवाड़ी के एक गांव में किराए के मकान में रहता था। दोनों भाई दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। युवक को कई दिनों से अपनी पत्नी पर शक था कि उसके भाई (मृतका के देवर) और मित्र से अवैध सम्बन्ध हैं। इस पर उसने षड्यंत्र रचा और 19 जून को अपने घर में देवी-देवताओं की मूर्ति लगा और ज्योत लगाकर पूजा शुरू कर दी। युवक ने अपनी पत्नी से कहा कि उसके सपने में कोरोना आया है जिसने ने कहा कि उसकी पत्नी के अवैध सम्बन्ध है। सच बता नहीं तो तुझे कोरोना हो जाएगा। इस पर उसकी पत्नी घबरा गई और उसने अपने पति को देवर और उसके मित्र से अवैध सम्बन्ध होने की बात बता दी। इसके बाद गुस्साए पति ने गला दबाकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। घटना के अगले दिन मृतका के पीहर पक्ष ने पुलिस में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया। जब पुलिस ने पड़ताल की तो मामला बलात्कार और हत्या का निकला। पुलिस ने मामले में हत्या के आरोप में महिला के पति और बलात्कार के आरोप में देवर व पति के मित्र को गिरफ्तार कर लिया।
बुखार, खांसी-जुकाम होने पर हुआ शक

हत्या से पहले महिला, उसके देवर और पति मे मित्र को एक साथ बुखार, खांसी व जुकाम हुए। इस बात युवक का शक और गहरा गया कि उसकी पत्नी, भाई व मित्र को एक साथ बुखार, खांसी-जुकाम कैसे हुआ? जबकि वह बिल्कुल सही है। उसके बाद उसने कोरोना का डर दिखाकर पत्नी से अवैध सम्बन्धों की बात उगलवाने के लिए षड्यंत्र रचा। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने 25 जून को हत्या के आरोपी पति और बलात्कार के आरोपी देवर व पति के मित्र की कोरोना की जांच कराई। जिसमें 27 जून को मृतका के पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा बलात्कार के आरोपी देवर व पति के मित्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
मृतका की नहीं कराई कोरोना जांच!

पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस अधिकारियों ने अस्पताल प्रशासन को मृतका की कोरोना जांच कराने की बात कही, लेकिन पोस्टमार्टम कराने वाले पुलिसकर्मी और अस्पताल प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। मृतका की कोरोना जांच नहीं कराई गई। पोस्टमार्टम के बाद शव तुरंत बाद परिजनों को सौंप दिया।
बहला-फुसलाकर बनाए अवैध सम्बन्ध

पुलिस के मुताबिक महिला काफी सीधी-साधी थी। देवर उससे कहा कि पति का भाई भी आधा पति होता है और बहला-फुसलाकर उसे अपनी बातों में ले लिया। फिर उसके साथ अवैध सम्बन्ध बनाए। इसके बाद फिर महिला से कहा कि पति का मित्र भी घर का ही सदस्य होता है वह उसके साथ भी सम्बन्ध बना ले। इस तरह देवर और पति का मित्र उसे अपने झांसे में लेकर कुछ माह से महिला के साथ अवैध सम्बन्ध बना रहे थे।
बलात्कार और हत्या का मामला

महिला को बहला-फुसलाकर अपने झांसे में लेकर पहले देवर और पति के मित्र ने अवैध सम्बन्ध बनाए। शक होने पर पति ने कोरोना का डर दिखाकर पत्नी से अवैध सम्बन्धों की बता उगलवाई और फिर उसकी हत्या कर दी। मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में बलात्कार के दोनों आरोपियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
– प्रेम बहादुर सिंह, डीएसपी, महिला अपराध अनुसंधान सैल, भिवाड़ी।

ट्रेंडिंग वीडियो