scriptMain accused in Akash murder case arrested | आकाश हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

आकाश हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

शहर के एनईबी इलाके में 9 नवम्बर की रात गोली मारकर की थी हत्या

अलवर

Published: November 15, 2021 01:45:02 am

अलवर. शहर के एनईबी इलाके में पांच दिन पहले हुए आकाश हत्याकांड का रविवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्याकांड को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी पवन यादव को गिरफ्तार कर लिया है तथा उसके साथी की तलाश जारी है। मृतक और मुल्जिम के बीच एक लडक़ी से प्रेम-प्रसंग को लेकर मोबाइल और सोशल मीडिया पर धमकी व गाली-गलौज हुई थी। जिसके कारण ही पवन ने गोली मारकर आकाश की हत्या कर दी।
जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि एनईबी इलाके के दयानंद नगर निवासी आकाश असीवाल (20) पुत्र सुरेशचंद असीवाल की 9 नवम्बर की रात करीब पौने नौ बजे एनईबी इलाके में रोबड़ा का कुआं स्थित गुलाटी जनरल स्टोर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के सम्बन्ध में मृतक के पिता ने हत्या की एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस पड़ताल में सामने आया कि हत्याकांड को पवन यादव नामक युवक ने अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस हत्यारों की तलाश में जुट गई। पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी पवन यादव (20) पुत्र मुखराम यादव निवासी बंगन का नंगला थाना खेरली हाल अलवर को रविवार सुबह भरतपुर के डीग से गिरफ्तार कर लिया। वारदात में शामिल उसका साथी कृष्णा उर्फ पोला अभी फरार है।
आकाश हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
आकाश हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

यूं दिया वारदात को अंजाम
सोची-समझी साजिश के तहत पवन यादव ने आकाश को मोबाइल पर फोन कर उकसाया और उसे उसके मोहल्ले में ही मिलने के लिए बुलाया। आकाश अपने तीन-चार साथियों के साथ आया। वहीं, पवन भी अपने साथी कृष्णा उर्फ पोला के साथ आया। साजिश के मुताबिक पवन ने चार-पांच मिनट आकाश को बातों में उलझाकर रखा। उसके बाद अपनी आंट में अवैध हथियार देसी कट्टा निकाला और आकाश के सीने पर फायर कर दिया। आकाश को गोली लगते ही उसके साथी एकदम सकपका गए। इसी सकपकाहट का फायदा उठाकर आरोपी पवन और उसका साथी कृष्णा उर्फ पोला पैदल ही वहां से निकल गए।

बीएससी फाइनल का छात्र है पवन
आरोपी पवन यादव बीएससी फाइनल का छात्र है। वह जयपुर से प्राइवेट छात्र के रूप में बीएससी कर रहा है और अलवर में रहता है।


पवन की गर्लफ्रेंड के पीछे था आकाश
पुलिस ने बताया कि आरोपी पवन और मृतक आकाश के बीच एक लडक़ी को लेकर झगड़ा था। पवन की गर्लफ्रेंड के पीछे आकाश लगा हुआ था। पवन ने उसे मना भी किया लेकिन आकाश नहीं माना और विवाद बढ़ता चला गया।

वारदात के बाद दोस्तों के घर पहुंचा पवन
आकाश की गोली मारकर हत्या करने के बाद आरोपी पवन ने अपने दोस्त मनीष को फोन कर बुलाया। मनीष मोटरसाइकिल लेकर आया। उसके साथ बैठकर पवन वहां से रवाना हो गया और अपने दोस्तों के पास पहुंचा। दोस्तों को पूरी घटना के बारे में बताया, लेकिन दोस्तों ने उसे अपने पास ठहराने से मना कर दिया।

गुरुग्राम में गर्लफ्रेंड के पास पहुंचा पवन
आकाश की हत्या करने के बाद जब दोस्तों ने पवन को अपने पास नहीं ठहराया तो पवन गुरुग्राम पहुंचा और अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड के पास रुका। उसके बाद भरतपुर होता हुआ डीग पहुंचा, लेकिन पुलिस उसकी मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर लगातार उसका पीछा कर रही थी। डीग पहुंचते ही पुलिस ने रविवार सुबह उसे दबोच लिया।

प्रेम-प्रसंग को लेकर हुआ झगड़ा
पुलिस ने बताया कि मृतक आकाश और आरोपी पवन का एक ही लडक़ी से प्रेम-प्रसंग था। जब यह बात पवन को पता चली तो दोनों के बीच मोबाइल पर कहासुनी और गाली-गलौज हो गई। इसके बाद दोनों के बीच में इंस्टाग्राम पर गाली-गलौज और धमकी बाजी हुई। इसके बाद से दोनों के बीच विवाद बढ़ता चला गया और पवन ने आकाश को जान से मारने की साजिश रची।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.