scriptबेगम को 2 साल से हर रोज भाइयों के साथ ये करने को किया मजबूर, कांप उठेगा दिल | Woman Lied by Husband Forced to do Halala in Ambedkarnagar | Patrika News

बेगम को 2 साल से हर रोज भाइयों के साथ ये करने को किया मजबूर, कांप उठेगा दिल

locationअम्बेडकर नगरPublished: May 17, 2022 07:12:29 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में लव जिहाद का अजीब मामला सामने आया है। यहां शाबाम नामक युवक ने अपना नाम और धर्म बदलकर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया और मंदिर में शादी कर ली। युवक ने अपना नाम श्याम बाबू कर लिया।

girl_crying.jpg

File Photo

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में लव जिहाद का अजीब मामला सामने आया है। यहां शाबाम नामक युवक ने अपना नाम और धर्म बदलकर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया और मंदिर में शादी कर ली। युवक ने अपना नाम श्याम बाबू कर लिया। शादी के एक हफ्ते बाद युवती पर निकाह कर अपना धर्म बदलने और नमाज पढ़ने का दबाव बनाया। युवती के ऐसा न करने पर युवक ने उसे तीन तलाक दे दिया। अब श्याम बाबू बना शाबाम युवती को अपने भाइयों के साथ हलाला करने को मजबूर कर रहा है। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस से शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसपी को भी जानकारी दी गई लेकिन कोई आश्वासन नहीं मिला। अब मजबूर होकर उसे न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ा है।
शादी के बाद निकाह का दबाव

पीड़िता के अनुसार, मालीपुर थाने के सैरपुर उमरन गांव की युवती की सम्मनपुर के हरदिलपुर में रिश्तेदारी है। यहां के ममेरे भाई सुनील के साथ पड़ोसी जिला आजमगढ़ के पवई थाने के मिल्कीपुर का शाबाम अपना धर्म छिपाकर श्यामू बनकर युवती के घर आने-जाने लगा। धीरे-धीरे उसने युवती से नजदीकियां बढ़ाईं। इसके बाद युवती और उसके पूरे परिवार को शादी के लिए राजी कर लिया। लेकिन लॉकडाउन की वजह शादी टल गई तो 10 जुलाई, 2020 को जलालपुर कस्बे के मठिया मंदिर में शादी करनी पड़ी। शादी के एक हफ्ते बाद ही उस पर निकाह का दबाव बनना शुरू हो गया।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी की क्लास की तैयारियों में जुटे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य, जनकल्याणकारी योजनाओं की बन रही है सूची

शाबाम और उसके परिवार वालों ने मौलवी को बुलाकर जबरन निकाह पढ़वा दिया। फिर धर्मांतरण कराने के बाद उस पर नियमित नमाज और कलमा पढ़ने का दबाव बनाया जाने लगा। घरवालों के साथ ही आसपास की मुस्लिम महिलाएं उसे नमाज और कलमा पढ़ने का जबरन अभ्यास कराने लगीं। आपत्ति जताने पर उसके साथ मारपीट की गई। शाबाम ने उसे तीन तलाक दे दिया, लेकिन बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी। युवती का मोबाइल भी छीन लिया गया और उसे अपने परिजनों से बातचीत नहीं करने दिया जाता था। इस बीच शाबाम ने दोबारा निकाह करने की बात कहकर उसे अपने भाई मेंहदी हसन और शरीफ से हलाला करने पर मजबूर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो