Breaking News : आधी रात को अचानक बाइक सवार 3 दोस्तों के सामने से गायब हो गई सड़क, 2 की दर्दनाक मौत

Breaking News : आधी रात को अचानक बाइक सवार 3 दोस्तों के सामने से गायब हो गई सड़क, 2 की दर्दनाक मौत

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 13 Apr 2018, 04:12:44 PM (IST) Ambikapur, Chhattisgarh, India

बाइक सवार 3 युवकों को अंधेरे के कारण नहीं दिखा डायवर्सन मार्ग और सीधे निर्माणाधीन पुल के २५ फिट गड्ढे में गिरे, तीसरा गंभीर

डांडग़ांव/तारा. तारा-उदयपुर मार्ग पर गुरुवार की रात निर्माणाधीन पुल के लगभग 25 फिट गहरे गड्ढे में बाइक समेत गिरने से 2 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि तीनों युवक शराब के नशे में धुत थे। उन्हें डायवर्सन मार्ग नजर ही नहीं आया और सीधे निर्माणाधीन पुल के नीचे जा गिरे।


पुलिस सूत्रों के अनुसार ग्राम डांडग़ांव निवासी कुम्हार सिंह बिंझवार पिता मदन बिंझवार 22 वर्ष, सहोरन बिंझवार आत्मज भूटू बिंझवार 21 वर्ष व खेलसाय गोंड़ पिता सहदेव गोंड़ अपनी बाइक क्रमांक सीजी 15 डीएफ 1973 से पकरीडांड़ मोरगा जाने के लिए गुरुवार की रात में करीब 1 बजे निकले थे। डांडग़ांव से निकलने से पूर्व तीनों युवकों ने खाना खाया था और शराब भी पी थी।

 

Underconstruction bridge

तारा और शिवनगर के मध्य निर्माणाधीन पुल के समीप बने डायवर्सन मार्ग को बाइक सवार नहीं देख पाये और सीधे पुल के लिए खोदे गये गड्ढे में जा गिरे। बताया जा रहा है कि सतह से करीब 25-30 फिट गहरे गड्ढे में गिरने से पूर्व वे निर्माणाधीन पुल के पिलर से टकरा गये।

इस दुर्घटना में कुम्हार सिंह बिंझवार और सहोरन बिंझवार की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दुर्घटना में घायल हुए खेलसाय गोंड़ किसी तरह बाहर निकला और सड़क पर पहुंचकर इस मार्ग से आवागमन करने वाली वाहनों को रोककर मदद की गुहार लगाई।


पुलिस ने राहगीरों की मदद से निकाला बाहर
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि घायल युवक द्वारा घटना की जानकारी देने के बाद तारा पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। देर रात तारा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सबसे पहले घायल युवक को उदयपुर ? चिकित्सालय भेजा और फिर राहगीरों और वाहन चालकों की मदद से गड्ढे में गिरे दोनों युवकों के शव को बाहर निकाला गया। यहां पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए उदयपुर चिकित्सालय भेज दिया गया।


मृतकों की शिनाख्त के बाद बुलाए गए परिजन
सड़क दुर्घटना में घायल हुए युवक खेलसाय ने घटना के बाद अपना आपा खो दिया था, वह बहुत देर तक मृतकों के बारे में कुछ बता नहीं पा रहा था। अस्पताल में उपचार के दौरान खेलसाय ने दोनों मृत युवकों के नाम और पते की जानकारी दी तब पुलिस ने इसकी सूचना मृतकों के परिजनों को देते हुए घटना स्थल पर बुलाया और उनकी उपस्थिति में पंचनामा एवं पोस्टमार्टम की कार्रवाई की। घायल खेलसाय का अंबिकापुर के अस्पताल में उपचार जारी है।


सुरक्षा के नहीं हैं पर्याप्त इंतजाम
घटना स्थल का मुआयना के बाद जनप्रतिनिधियों ने बताया कि घटना स्थल पर न तो सुरक्षा के कोई इंतजाम किये गये हैं और न ही सूचना पटल लगाया गया है। इतने बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने वाली एजेंसी को चाहिए था कि डायवर्सन पूरी तरह से सुरक्षित हो और पुल के लिए खोदे गये खतरनाक गड्ढे के चारों ओर सुरक्षा घेरा एवं सूचना पटल लगाया जाता तो शायद यह दुर्घटना नहीं होती।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned