scriptयहां के डॉक्टरों ने किया कमाल, जिस बीमारी के ऑपरेशन में लग जाते 4 लाख, हो गया मात्र 500 रुपए में | Doctor's did amazing, operation did only in 500 Rs in place of 4 lakh | Patrika News

यहां के डॉक्टरों ने किया कमाल, जिस बीमारी के ऑपरेशन में लग जाते 4 लाख, हो गया मात्र 500 रुपए में

locationअंबिकापुरPublished: Jun 24, 2019 08:38:50 pm

मुंह के कैंसर से पीडि़त था ग्रामीण, डॉक्टरों ने किया सफल ऑपरेशन (Operation), मरीज की हालत खतरे से बाहर

Cancer operation

Operation

अंबिकापुर. एक ग्रामीण की जबड़े की हड्डी धीरे-धीरे गल रही थी और वह दर्द से परेशान था। वह इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college) पहुंचा। यहां जांच के बाद मुंह के कैंसर का संकेत होने पर चिकित्सकों ने उसकी बायोप्सी की जांच कराई तो रिपोर्ट में मुंह का कैंसर पाया गया।
13 जून को चिकित्सकों की 3 सदस्सीय टीम ने मुंह के कैंसर का सफल ऑपरेशन (Operation) किया। डॉक्टरों के अनुसार निजी अस्पतालों में इस ऑपरेशन का खर्च 4 लाख से ज्यादा पड़ सकता था, लेकिन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मात्र 500 रुपए में किया गया।

भैयाथान निवासी 60 वर्षीय गणेश राम पिछले कई महीनों से जबड़े की दर्द से परेशान था। धीरे-धीरे जबड़े की हड्डी गलनी शुरू हो गई थी। 15 दिन पूर्व वह इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचा। यहां उसने दंत विभाग के डॉक्टरों से परामर्श लिया।
जांच के दौरान मुंह की कैंसर का संकेत होने पर चिकित्सकों ने उसकी बायोप्सी की जांच कराई तो मुंह का कैंसर पाया गया। 13 जून को तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने सफल ऑपरेशन (Operation) कर उसकी जान बचाई। चिकित्सकों की टीम में सर्जन डॉ. सुबोध कुजूर, डॉ. शिवहरे व दंत विभाग के डॉक्टर अभिषेक ने तीन घंटे तक ऑपरेशन कर उसकी जान बचाई।

रेडियेशन थेरेपी के लिए भेजा जाएगा रायपुर
तीन घंटे के सफल ऑपरेशन (Operation) के बाद कैंसर पीडि़त को आईसीयू में रखा गया। अब उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। यहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एमडीआरटी मशीन नहीं होने के कारण अब उसे रेडियेशन थेरेपी के लिए रायपुर भेजा जाएगा। वहां उसकी सेंकाई की जाएगी।

4 लाख का ऑपरेशन (Operation) मात्र 500 रुपए में
दंत विभाग के चिकित्सक डॉ. अभिषेक ने बताया कि उसे मुंह के कैंसर के ऑपरेशन (Operation) के लिए रायपुर जाना पड़ता। वहां निजी अस्पताल में इस ऑपरेशन के लिए लगभग 4 लाख से ज्यादा का खर्च उठाना पड़ता।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जीवन दीप समिति की ओर से मात्र 500 के ही उसका ऑपरेशन (Operation) हो गया। उसे ऑपरेशन के लिए जीवन दीप समिति की ओर से 500 रुपए की रसीद कटानी पड़ी।
यूनिक खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Chhattisgarh Unique story

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो