scriptसिर्फ एक नोट आपको भी बना सकता है लखपति, नंबर चेक करें और फटाफट कर लें ये काम | Rare note: Only one rare note made you lakhpati | Patrika News
अंबिकापुर

सिर्फ एक नोट आपको भी बना सकता है लखपति, नंबर चेक करें और फटाफट कर लें ये काम

Rare Note: पुराने नोटों की अंतरराष्ट्रीय मार्केट (International market) में काफी वेल्यू है, कई लोग नोट पर बने कुछ निशानों को देखकर मुंहमांगी रकम देते हैं तो कुछ सीरियल नंबर (Serial number) के आधार पर, आपके पास भी यदि इन लकी नंबर (Lucky number) वाले नोट हैं तो जल्द से कर लें ये छोटा सा काम

अंबिकापुरMar 05, 2022 / 02:32 pm

rampravesh vishwakarma

Rare note selling

Rare note collection

अंबिकापुर. Rare note: पुराने नोट (Old Note) रखने वाले शौकीनों की दुनिया में कमी नहीं हैं। ऐसे लोग देशी-विदेशी मुद्रा को शौकिया तौर पर जमा कर रखते हैं। उन्हें यदि उनकी पसंद के काफी पुराने या कुछ लकी नंबर वाले नोट मिल जाए तो वे उसकी अच्छी-खासी रकम देने से झिझकते नहीं हैं। यदि आपने भी ऐसे पुराने, लकी या दुर्लभ नोटों (Rare notes) का कलेक्शन कर रखा है तो आप इसे बिक्री कर लखपति बन सकते हैं। ऐसे नोट को आपको ईबे साइट पर लोड कर इसे सेल कर सकते हैं। 786सीरियल नंबर वाले 1 से लेकर 2000 रुपए तक के नोट आपको चंद मिनटों में ही लाखों रुपए दिलवा सकते हैं।

यदि आप भी व्यापार या नौकरी के अलावा अलग से थोड़ा मेहनत कर रुपए कमाना चाहते हैं तो पुराने या चलन से बाहर हो चुके दुर्लभ नोट आपको लाखों रुपए दिलवा सकते हैं।

कई लोग ज्योतिषी पर काफी भरोसा करते हैं, उन्हें ज्योतिष द्वारा एक लकी अंक बताया जाता है। ऐसे में वे ऐसे दुर्लभ व लकी नोटों की तलाश में रहते हैं जो उनका भाग्य बदल सके। 786सीरियल नंबर वाले नोट भी इनमें से ही एक है।

786सीरियल नंबर वाले नोटों की काफी डिमांड
अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 786सीरियल नंबर वाले नोटों की काफी तगड़ी डिमांड है। 1 रुपए से लेकर 2000 रुपए के नोट में यदि 786सीरियल नंबर वाले नोट आपके हाथ लग गए हैं तो आप इन्हें संभाल कर रख लें।
यदि इस सीरियल नंबर के पुराने नोट हैं तो और भी बेहतर है। आप इसे सेल कर लाखों रुपए कमा सकते हैं। कई लोगों को इस सीरियल नंबर के नोट के बदले 5 लाख रुपए तक मिल चुके हैं।

हर महीने 44 हजार की इनकम चाहते हैं तो पत्नी के नाम से खुलवाएं ये स्पेशल खाता


आपको करना है ये काम
यदि 786सीरियल नंबर वाले नोट के अलावा दुर्लभ व चलन से बाहर हो चुके नोट हैं तो आप इसे ईबे (Ebay) साइट के माध्यम से सेल कर सकते हैं। सेल करने के लिए पहले खुद को साइट पर रजिस्टर्ड करें।
इसके लिए आपको अपना मोबाइल व ईमेल नंबर देना होगा। रजिस्टर्ड होने के बाद आपको नोट की हर साइट के फोटो के साथ ही नोट का पूरा विवरण भरकर साइट पर अपलोड करना होगा। जैसे ही किसी को इस नोट की जरूरत पड़ेगी वह खुद आपसे संपर्क करेगा और अच्छी कीमत देकर खरीद सकता है।

Home / Ambikapur / सिर्फ एक नोट आपको भी बना सकता है लखपति, नंबर चेक करें और फटाफट कर लें ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो