scriptAmerica: माइक पोम्पियो ने स्वीकार नहीं की ट्रंप की हार! कहा- दूसरे कार्यकाल के लिए करेंगे सत्ता हस्तांतरण | America: Mike Pompeo did not accept Trump's defeat, said - will transfer power for second term | Patrika News

America: माइक पोम्पियो ने स्वीकार नहीं की ट्रंप की हार! कहा- दूसरे कार्यकाल के लिए करेंगे सत्ता हस्तांतरण

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2020 01:54:37 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

US Presidential Election Result 2020: ट्रंप सरकार में विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बड़ा बयान देते हुए जो बिडेन की जीत को मानने से इनकार कर दिया है।
उन्होंने कहा कि ट्रंप के नेतृत्व वाले प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा।

mike_pompeo.png

America: Mike Pompeo did not accept Trump’s defeat, said – will transfer power for second term

वॉशिंगटन। अमरीका में भले ही राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election Result 2020 ) संपन्न हो चुका है और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) भारी बहुमत के साथ जीत हासिल कर चुके हैं, लेकिन फिर भी सत्ता का संघर्ष जारी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) अपनी हार स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

अब ट्रंप सरकार में विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ( Mike Pompeo ) ने भी बड़ा बयान देते हुए जो बिडेन की जीत को मानने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि ट्रंप के नेतृत्व वाले प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा।

America: करारी हार के बाद अब बढ़ सकती हैं ट्रंप की मुश्किलें! राष्ट्रपति पद छोड़ते ही जा सकते हैं जेल

इस बयान के साथ ही पोम्पियो ने यह संकेत दे दिया कि उन्होंने जो बिडेन की जीत और डोनाल्ड ट्रंप की हार को स्वीकार नहीं की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xfclo

हर एक वोट की होगी गिनती

माइक पोम्पियो ने कहा कि हम तैयार हैं और पूरी दुनिया देख रही है कि यहां (अमरीका) क्या हो रहा है। हम हर एक वोट की गिनती करने वाले हैं और फिर ट्रंप प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा।

बता दें कि कि विदेश मंत्रालय के मुख्यालय ‘फॉगी बॉटम’ में पत्रकारों ने पोम्पियो से सवाल पूछा कि क्या उनका विभाग जो बिडेन को सत्ता हस्तांतरण करने की तैयारी कर रहा है? अगर हां तो इसमें देरी क्यों हो रही है या फिर शांतिपूर्ण तरीके से हस्तांतरण नहीं किया जाएगा?

पद छोड़ने से पहले चीन के लिए मुश्किलें बढ़ा सकते हैं ट्रंप, बीजिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की संभावना

मालूम हो कि अमरीकी राष्ट्रपति पद के लिए जो बिडेन को विजय घोषित किया जा चुका है, लेकिन राष्ट्रप डोनाल्ड ट्रंप ने मतदान में धांधली करने का आरोप लगाते हुए इस फैसले को मानने से इनकार कर दिया। चुनावी नतीजों के मुताबिक, बिडेन को 290 इलेक्टोरल वोट, जबकि ट्रंप को 214 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। बहुमत के लिए 270 इलेक्टोरल वोटों के समर्थन की जरूरत होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो