scriptदोबारा हो सकती है ट्रंप और किम की मुलाकात, इस तरह मिले संकेत | donald trump likely to meet kim jong again | Patrika News

दोबारा हो सकती है ट्रंप और किम की मुलाकात, इस तरह मिले संकेत

Published: Aug 21, 2018 11:57:56 am

Submitted by:

Shweta Singh

इससे पहले दोनों नेताओं के बीच जून में ऐतिहासिक मुलाकात हुई थी।

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग के बीच दोबारा मुलाकात की संभावनाएं जताई जा रही है। ये बात खुद राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से कही जा रही है। दरअसल ट्रंप का कहना है कि ऐसी संभावना है कि वह उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से दोबारा मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले दोनों नेताओं के बीच जून में ऐतिहासिक मुलाकात हुई थी।

इंटरव्यू के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही ये बात

मीडिया रिपोर्ट की माने तो ट्रंप ने सोमवार को वाइट हाउस में एक समाचार एजेंसी के साथ इंटरव्यू के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने कहा, ‘ऐसी उच्च संभावना है कि हमारी मुलाकात होगी। हालांकि उन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा ‘लेकिन मैं इस पर अधिक बोलना नहीं चाहता।’

मुलाकात के समय और स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं

आपको बता दें कि ट्रंप ने इस मुलाकात के समय और स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा, ‘मुझे वह पसंद हैं। वह मुझे पसंद करते हैं। कोई बैलिस्टिक मिसाइल नहीं छोड़ी जा रही है। बहुत शांति है.. मेरे किम के साथ बहुत अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं और मुझे लगता है कि यह बरकरार रहेंगे।”

ट्रंप ने उत्तरी कोरिया के कदम की थी सराहना

गौरतलब है कि सिंगापुर में 12 जून की बैठक में किम ने अमरीका से सुरक्षा गारंटी के बदले कोरियाई प्रायद्वीप के ‘पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण’ की ओर काम करने की प्रतिबद्धता जताई थी। इस मुलाकात के बाद ट्रंप ने उत्तरी कोरिया पर परमाणु खतरे को समाप्त करने के लिए हुए इस समझौते की सराहना की। लेकिन आलोचकों का कहना है कि प्योंगयांग की परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को छोड़ने की इच्छा का अभी तक कोई ठोस संकेत नहीं मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो