गोलीबारी की घटना के बाद अल पासो का दौरा करेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, विरोध में स्थानीय नेता

गोलीबारी की घटना के बाद अल पासो का दौरा करेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, विरोध में स्थानीय नेता

Shweta Singh | Updated: 06 Aug 2019, 02:49:47 PM (IST) अमरीका

  • अल पासो में शनिवार को हुई फायरिंग में 22 की गई थी जान
  • अल पासो के बाद ओहियो के डेटन भी जाए सकते हैं ट्रंप

अल पासो। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को टेक्सास का दौरा करेंगे। इस दौरान वे प्रांत के सीमावर्ती कस्बे अल पासो जाएंगे, जहां हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी। इस बारे में शहर के मेयर ने जानकारी दी। अल पासो में शनिवार को एक श्वेत हमलावर ने सेमी-ऑटोमेटिक डब्ल्यूएएसआर-10 रायफल से अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे।

यह कोई राजनीतिक दौरा नहीं

मेयर डी मार्गो ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि यह कोई राजनीतिक दौरा नहीं है। उन्होंने कहा कि 'हालांकि, राष्ट्रपति ट्रंप ने इसी साल अल पासो की आलोचना की थी और इसके चलते उनके बीच मतभेद हैं, इसके बावजूद ट्रंप का स्वागत करना उनका औपचारिक कर्तव्य है। आपको बता दें कि इस हमले का हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ट्रंप के दौरे का हो रहा विरोध

हमले के बाद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बेटो ओ रूर्के जैसे डेमोक्रेट्स और सांसद वेरोनिका एस्कोबार ने सार्वजनिक रूप से ट्रंप के दौरे का विरोध किया था। इन सब के बावजूद भी ट्रंप अल पासो जाएंगे। ओ रूर्के ने सोमवार को ट्वीट किया, 'जिस घृणा के कारण शनिवार की घटना हुई, ऐसी घृणा फैलाने वाले राष्ट्रपति को अल पासो नहीं आना चाहिए। हमें और विभाजन की जरूरत नहीं। हमें उबरने की जरूरत है। यहां उनके लिए जगह नहीं।'

ओहियो के डेटन भी जा सकते हैं ट्रंप

वहीं, स्थानीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति की ओहियो के डेटन शहर जाने की भी योजना हैं। यहां एक 24 वर्षीय व्यक्ति ने गोलीबारी कर अपनी बहन समेत नौ लोगों की हत्या कर दी। यह घटना अल पासो की घटना के कुछ ही घंटों बाद हुई थी। इस संबंध में डेटन के मेयर नान व्हेले ने कहा कि राष्ट्रपति ने कहा कि वे इस सप्ताह किसी समय यहां आ सकते हैं। बता दें कि इस सप्ताह सिर्फ कुछ घंटों के अंतर पर हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में 31 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned