सिंगापुर के विदेश मंत्री ने की माइक पोम्पियो से मुलाकात, ट्रंप- किम की बैठक को लेकर हुई चर्चा

सिंगापुर के विदेश मंत्री ने की माइक पोम्पियो से मुलाकात, ट्रंप- किम की बैठक को लेकर हुई चर्चा

| Updated: 06 Jun 2018, 11:59:43 AM (IST) अमरीका

सिंगापुर के विदेश मंत्री ने कहा है कि उनका देश ट्रंप और किम के बीच होनी वाली मुलाकात को लेकर उत्सुक है।

वाशिंगटनः अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने मुलाकात की है। ये मुलाकात अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच होने वाली बैठक को लेकर की गई। एकदिवसीय वाशिंगटन दौरे के दौरान बालाकृष्णन ने कहा, "अगले सप्ताह होने वाला अमरीका-उत्तर कोरिया सम्मेलन यह दर्शाता है कि सिंगापुर दोनों पक्षों के विश्वास और भरोसे से खुश है।" उन्होंने कहा कि, दोनों राष्ट्रों ने सिंगापुर के तटस्थ मध्यस्थता और मेजबान होने की योग्यता की सराहना की है।
12 जून को मिलेंगे ट्रंप-किम
बता दें कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन 12 जून को सिंगापुर में सुबह नौ बजे मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात सिंगापुर समयानुसार सुबह नौ बजे होगी। बताया जा रहा है कि अमरीका की एक टीम इस समय सिंगापुर में है और तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। उधर सिंगापुर का कहना है कि ट्रंप और किम की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। सिंगापुर के विदेश मंत्री का कहना है कि इस बैठक को लेकर सिंगापुर भी काफी उत्सुक है। सिंगापुर ने उम्मीद जताई है कि इस मुलाकात से अमरीका और उत्तर कोरिया के रिश्ते मधुर होंगे।

ये भी पढ़ेंः ट्रंप-किम की मुलाकात से पहले ये वीडियो हुआ वायरल, तानाशाह ने इस अंदाज में दी डोनाल्ड को धमकी...
कैपेला होटल में होगी मुलाकात
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन सिंगापुर के सेनटोसा द्वीप के कैपेला होटल में मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने ट्वीट कर कहा, "ट्रंप और किम जोंग उन के बीच सिंगापुर शिखर सम्मेलन का स्थान सेनटोसा द्वीप का कैपेला होटल होगा।" उन्होंने कहा, "हम मेजबान सिंगापुर की मेजबानी को लेकर उनके आभारी हैं।" इससे पहले मंगलवार को ट्रंप ने कहा था कि किम के साथ उनकी मुलाकात कुछ बड़ा करने की दिशा में पहला कदम होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned