scriptअमरीका: जो बिडेन लड़ेंगे 2020 का राष्ट्रपति चुनाव, सोशल मीडिया के जरिए की घोषणा | Former US Vice President Joe Biden announces his candidacy for President of the United States. | Patrika News
अमरीका

अमरीका: जो बिडेन लड़ेंगे 2020 का राष्ट्रपति चुनाव, सोशल मीडिया के जरिए की घोषणा

जो बिडेन आठ वर्षों तक अमरीका के उपराष्ट्रपति रहे हैं।
पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबाम के कार्यकाल में जो बिडेन अमरीका के उपराष्ट्रपति थे।
अभी तक डेमोक्रेट पार्टी से दूसरे सबसे उम्रदराज उम्मीदवार हैं।

नई दिल्लीApr 25, 2019 / 08:36 pm

Anil Kumar

अमरीका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन

जो बिडेन लड़ेंगे 2020 का राष्ट्रपति चुनाव, सोशल मीडिया के जरिए की घोषणा

वाशिंगटन। अमरीका के पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ( Joe Biden ) ने गुरुवार को आगामी 2020 राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने की घोषणा की है। आधिकारिक तौर पर बिडेन के अपने उम्मीदवारी की घोषणा सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट के जरिय किया है। बता दें कि महीने भर पहले से ही यह अटकलें लगाई जा रही थी कि बिडेन अपनी ही पार्टी डेमोक्रेटिक पार्टी ( democratic party ) के नेता और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) को 2020 के चुनाव में चुनौती दे सकते हैं।

https://twitter.com/hashtag/Joe2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फिर सताने लगा महाभियोग का डर! अमरीकी सियासत में मचा कोहराम

आठ वर्षों तक रहे उपराष्ट्रपति

बता दें कि जो बिडेन ने आठ वर्षों तक अमरीका के उपराष्ट्रपति के तौर पर कार्य किया है। वे राष्ट्रपति बराक ओबामा के नेतृत्व में बतौर उपराष्ट्रपति कार्यरत थे। जो बिडेन अभी 76 साल के हैं और डेमोक्रेट की ओर से नामांकन करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज उम्मीदवार हैं। इससे पहले 77 वर्षीय सीनेटर ने नामांकन किया है। जो बिडेन मौजूदा लोगों में सबसे ज़्यादा अनुभवी और तमाम समुदायों में लोकप्रिय हैं। मालूम हो कि अभी तक अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस में 20 से ज्यादा नाम जुड़ चुके हैं। हाल ही में मैसाच्युसेट्स के डेमोक्रेट सांसद सेथ मोल्टन ने भी 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में खड़े होने का ऐलान किया था।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / America / अमरीका: जो बिडेन लड़ेंगे 2020 का राष्ट्रपति चुनाव, सोशल मीडिया के जरिए की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो