scriptक्रिस्टोफर लैंडो होंगे मेक्सिको में नए अमरीकी राजदूत, वाइट हाउस ने की नामांकन की घोषणा | lawyer Christopher Landau may be next US ambassador to Mexico | Patrika News

क्रिस्टोफर लैंडो होंगे मेक्सिको में नए अमरीकी राजदूत, वाइट हाउस ने की नामांकन की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 11:27:58 am

अमरीका-मेक्सिको संबंधों को नया आयाम देंगे क्रिस्टोफर लैंडो
यूएन में अमरीका के स्थाई प्रतिनिधि के रूप में काम कर चुके हैं
सीमा दीवार को लेकर अमरीका और मेक्सिको में जारी है गतिरोध

lawyer Christopher Landau

क्रिस्टोफर लैंडो होंगे मेक्सिको में नए अमरीकी राजदूत, वाइट हाउस ने की नामांकन की घोषणा

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको में अगले अमरीकी राजदूत के नाम का ऐलान कर दिया है। वाशिंगटन के मशहूर वकील क्रिस्टोफर लैंडो मेक्सिको में अमरीका के राजदूत हो सकते हैं। वाइट हाउस प्रेस कार्यालय ने सोमवार को कहा कि व्यापार के विवादों के बीच दोनों पड़ोसियों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के दौर में क्रिस्टोफर का नाम महत्वपूर्ण है। बता दें कि अमरीका और मेक्सिकों के बीच सीमा को लेकर विवाद चल रहा है। ट्रंप प्रशासन जहां मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाना चाहता है, वहीं मेक्सिको खुले बॉर्डर का पक्षधर है।

क्रिस्टोफर लैंडो होंगे मेक्सिको में नए अमरीकी राजदूत

सीमा पार करने वाले अनिर्दिष्ट प्रवासियों के बारे में शिकायतें और एक विस्तारित सीमा दीवार बनाने के ट्रंप के प्रयास के चलते पिछले अमरीकी राजदूत रॉबर्टा जैकबसन ने मई अपना पद छोड़ दिया था। वह ट्रंप के राष्ट्रपति बने रहने के दौरान इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ अधिकारियों की सूची में शामिल हो गए। क्रिस्टोफर लैंडो वाशिंगटन की एक लॉ फर्म में पार्टनर हैं। पहले वह कर्कलैंड एंड एलिस एलएलपी की फर्म में अपीलीय मुकदमे के मामलों के जानकर थे। वाइट हाउस ने कहा कि 2017 में लैंडौ को न्यायिक सम्मेलन सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में तीन साल का कार्यकाल दिया गया था। वाइट हाउस के बयान में कहा गया है कि लैंडो के पास कोई औपचारिक राजनयिक अनुभव का नहीं है। धारा प्रवाह स्पेनिश बोलने वाले लैंडो के पास लैटिन अमरीकी मुकदमों का अनुभव जरूर है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो