अमरीका: गगनचुंबी इमारत पर लैंड करते वक्त हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

अमरीका: गगनचुंबी इमारत पर लैंड करते वक्त हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

Mohit Saxena | Publish: Jun, 11 2019 09:33:11 AM (IST) | Updated: Jun, 11 2019 12:27:51 PM (IST) अमरीका

  • घटना से छत पर आग लग गई, जिसे जल्द बुझा दिया गया
  • टाइम्स स्क्वायर के करीब कार्यालय की इमारत इस हादसे से हिल गई
  • विमान दुर्घटना ने अमरीका में हुए 9/11 हमले की याद दिला दी

वाशिंगटन। मैनहट्टन में सोमवर को एक हेलीकॉप्टर गगनचुंबी 54 मंजिला इमारत की छत पर उतरते समय टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर के पायलट की इस घटना में मौत हो गई। घटना से छत पर आग लग गई, जिसे जल्द बुझा दिया गया। कुछ कर्मचारियों को टॉवर से निकाला गया, किसी को चोट नहीं पहुंची। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो के अनुसार टाइम्स स्क्वायर के करीब कार्यालय की इमारत इस हादसे के प्रभाव से हिल गई। उन्होंने कहा कि मैनहट्टन में विमान दुर्घटना की खबर ने 9/11 के हमले याद दिला दी। बताया जा रहा है कि यह घटना सोमवार को बारिश के बाद खराब मौसम के कारण हुई है।

पाकिस्तान ने PM मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ने की मंजूरी दी

 

skyscaper

विमान के टकराने के बाद काफी तेज झटका महसूस हुआ

इमारत की छत से हेलीकॉप्टर के टकराने से लोगों को काफी तेज झटका महसूस हुआ। इसके बाद इमारत में आग लग गई। लोगों को लगा यह कोई आतंकी हमला है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस दौरान उन्हें आतंकी हमले में ट्रेड सेंटर के गिराए जाने की यादें ताजा हो गई। वाइट हाउस से डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी कर इसे दुखद घटना करार दिया। इमारत के नीचे खड़े लोग आग का वीडियो बना रहे थे।

ट्रंप ने कहा- G20 शिखर सम्मेलन में शी जिनपिंग के साथ मुलाकात का कार्यक्रम तय, चीन ने किया इनकार

 

skyscaper

सायरन की आवाज सुनाई दी

एएक्सए इक्विटेबल बिल्डिंग नाम की इस इमारत के नीचे किसी तरह का मलबा नहीं दिखाई दिया। न्यूजर्सी के होबोकेन की मिशेला डुडले इमारत में काम कर रही थीं कि तभी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उन्होंने एक छोटा झटका महसूस किया। 30 वर्षीय इस वकील ने कहा कि मैंने सायरन की आवाज सुननी शुरू कर दी थी और उन्हें लगा कि कुछ बुरा हुआ है। बाहर सायरन बज रहा था और हमारे लिए इमारत छोड़ने की घोषणा की जा रही थी। मैंने अपना बैकपैक और सेल फोन पकड़ लिया। सीढ़ी से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे लोगों में दहशत का माहौल था। अधिकारियों ने कहा कि विमान मैनहट्टन के पूर्व की ओर से एक हेलीपैड से रवाना हुआ और लगभग 11 मिनट बाद वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

टॉवर की छत पर हेलीकॉप्टर लैंडिंग पैड नहीं है

मेयर बिल डी ब्लासियो के अनुसार, 787 सेवेंथ एवेन्यू में एएक्सए इक्विटेबल टॉवर की छत पर हेलीकॉप्टर लैंडिंग पैड नहीं है। इसके कारण यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। न्यूयॉर्क के कमिश्नर जेम्स ओ नील के अनुसार ऐसे खराब मौसम में उड़ान भरने की इजाजत देने की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी तरह के आतंकी हमले की पुष्टि नहीं हुई है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड घटना की जांच कर रहा है।आपको बता दें कि बीते महीने एक हेलीकॉप्टर हडसन नदी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह घटना 2018 में हुई थी। इसमें पांच लोग मारे गए थे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned