नौ साल की सौतेली बेटी की बेरहमी से हत्या, मां को 22 साल की सजा

नौ साल की सौतेली बेटी की बेरहमी से हत्या, मां को 22 साल की सजा

Mohit Saxena | Updated: 04 Jun 2019, 07:57:32 PM (IST) अमरीका

  • इस वारदात को अदालत ने अकल्पनीय बताया है, यह मामला वर्ष 2016 का है
  • मां ने बच्ची का गला दबाकर हत्या की, इससे पहले उसे कड़ी यातनाएं दी थीं
  • अशदीप कौर की लाश निर्वस्त्र हालत में बाथटब में मिली

वाशिंगटन। भारतीय मूल की एक महिला को अमरीका में 22 साल की जेल की सजा हुई है। उसने अपनी नौ साल की सौतेली बेटी की बेरहमी से हत्या की थी। उसने बेटी की बाथ टब में गला दबाकर हत्या कर दी। इस वारदात को अदालत ने अकल्पनीय बताया है। 55 वर्षीय महिला शमदाई अर्जुन न्यूयॉर्क के क्वींस की रहने वाली है। उसे बीते महीने हत्या के मामले में अदालत ने दोषी ठहराया था। यह मामल 2016 का है। उसे सोमवार को सजा सुनाई गई है।

बच्ची को यातानाएं दीं

क्वींस जिला अटॉर्नी जॉन रियान फैसला सुनाते हुए कहा कि इस मामले में आरोपी सौतेली मां का कृत्य कहानियों से भी परे है। आरोपी ने अकल्पनीय अपराध किया है। उसने छोटी सी बच्ची को यातानाएं देते हुए मार दिया। पीड़ित एक मासूम बच्ची थी जो सिर्फ नौ साल की थी।"

लंदन: गैटविक एयरपोर्ट में चाकू लेकर घुसा शख्स, खाली कराया गया हवाईअड्डा

 

arrested

19 अगस्त को बच्ची को आखिरी बार देखा गया

अर्जुन को अगस्त 2016 में अपनी नौ साल की सौतेली बेटी अशदीप कौर की हत्या का दोषी पाया गया था, जो उसकी देखरेख में रहती थी। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार 19 अगस्त को बच्ची को आखिरी बार देखा गया था। काफी दिनों तक बच्ची न दिखने के बाद उसने पीड़िता के पिता को फोन पर इसकी सूचना दी और बुलाया गया।

चीन: दो दीवारों के बीच लड़के ने फंसा लिया अपना सिर, फिर क्या हुआ वीडियो में देखिए

शक होने पर अशदीप के पिता को सूचना दी

जब गवाह ने देखा कि बाथरूम की लाइट कई घंटो से ऑन है, तो उसने अशदीप के पिता सुखविंदर सिंह को फोन किया। इस दौरान घर में बाथरूम का दरवाजा लॉक पाया गया। इसे जब तोड़ा गया तो अंदर उन्होंने कौर की लाश को निर्वस्त्र बाथटब में पड़े हुए देखा। उसके शरीर पर चोट के कई निशान मौजूद थे। चिकित्सा परीक्षक कार्यालय द्वारा दायर की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत का कारण गला घोंटने से हुई।

बकिंघम पैलेस में अमरीकी राष्ट्रपति का शानदार स्वागत! शाही परिवार के साथ इस अंदाज में नजर आए ट्रंप

बच्ची को मारने की धमकी दी थी

2016 में क्वींस के सहायक जिला अटॉर्नी माइकल कुर्टिस ने कहा कि अर्जुन ने कई मौके पर बच्ची को मारने की धमकी दी थी। कौर के रिश्तेदारों ने बताया कि अर्जुन बच्ची की पिटाई किया करती थी। कौर को बच्ची की देखभाल के लिए चुना गया था। जबकि उसके पिता स्थानीय रेस्त्रां में काम करते हैं। कौर अपनी मौत से तीन महीने पहले ही भारत से अमरीका आई थी। एशदीप तीन महीने पहले ही अमरीका आई थी और उसके पिता के नौकरी पर जाने के बाद वो घर में आरोपी अर्जुन के साथ रहती थी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned