अमरीकी चुनाव में रूसी हस्तक्षेप, ट्रंप के बेटे से पूछताछ करेगी सीनेट की इंटेलिजेंस टीम

अमरीकी चुनाव में रूसी हस्तक्षेप, ट्रंप के बेटे से पूछताछ करेगी सीनेट की इंटेलिजेंस टीम

Mohit Saxena | Publish: Jun, 12 2019 10:40:07 AM (IST) | Updated: Jun, 13 2019 12:09:53 PM (IST) अमरीका

  • अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की दखलंदाजी के मामले में पकड़ा तूल
  • डेम्रोकेट्स का कहना है कि ऐसे कई सबूत हैं जो ट्रंप के खिलाफ है
  • ट्रम्प जूनियर जून 2016 में ट्र्ंप टॉवर में रूसी वकील से मिलने वाले शख्स थे

वाशिंगटन। सीनेट इंटेलीजेंस समिति बुधवार को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर से पूछताछ करेगी। यह पूछताछ बंद दरवाजे के पीछे होने वाली है। गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की दखलअंदाजी की बात लम्बे समय से कही जा रही है। डेम्रोकेट्स का कहना है कि ऐसे कई सबूत हैं जो साबित करते है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस का हस्तक्षेप था। इसकी मदद से ट्रंप को जीत हासिल हुई।

 

trump

चार घंटे की बातचीत के बाद गवाही देने के लिए सहमत

ट्रम्प जूनियर उप-समिति के साथ चार घंटे की बातचीत के बाद कांग्रेस समिति के समक्ष गवाही देने के लिए एक समझौते पर पहुँचे हैं । बंद दरवाजे के पीछे चार घंटे की बातचीत के बाद वह गवाही देने के लिए सहमत हुए। मई में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उनका बेटा बहुत अच्छा इंसान है। वह बहुत मेहनत करता है। वह पूरी तरह से निर्दोष है।

 

trump jr

ट्रंप के अभियान में रूसी साजिश के पर्याप्त सबूत नहीं

ट्रम्प जूनियर जून 2016 में न्यूयॉर्क में ट्र्ंप टॉवर में वह प्रमुख व्यक्ति थे, जिसमें क्रेमलिन से जुड़े एक रूसी वकील ने उनसे और अभियान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की। आपको बता दें की इसको लेकर मुलर के निर्देशन में जाँच समिति बनी लेकिन रेपर्ट में कहा गया है कि ट्रंप के चुनाव अभियान में रूस की किसी भी साजिश के पर्याप्त सबूत नहीं मिले थे । लेकिन कानून निर्माताओं के पास अभी भी मूलर द्वारा राष्ट्रपति को न्याय में बाधा डालने के संभावित समय के बारे में सवाल हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned