scriptUS Election 2020: हार मानने के बाद फिर से पलटे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- मैं चुनाव जीत गया! | US Election 2020: Donald Trump Turned Back After Giving UP, Said- I won the election! | Patrika News

US Election 2020: हार मानने के बाद फिर से पलटे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- मैं चुनाव जीत गया!

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2020 02:20:55 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

US Presidential Election Result 2020: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा ’मैं चुनाव जीत गया!’।
इससे पहले रविवार को ट्रंप ने ये स्वीकार किया था कि जो बिडेन चुनाव जीत गए हैं, पर वे हार नहीं मानेंगे और कानूनी रास्ता अपनाएंगे।

president-donald-trump.jpg

US Election 2020: Donald Trump Turned Back After Giving UP, Said- I won the election!

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम ( US Presidential Election Result 2020 ) आ चुके हैं और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए बड़ी जीत हासिल की है। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) इस जीत को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

हालांकि रविवार को डोनाल्ड ट्रंप ने ये स्वीकार किया था कि जो बिडेन चुनाव जीत गए हैं, पर वे हार नहीं मानेंगे। इसके बाद अब एक बार फिर से ट्रंप पलट गए हैं और कहा है कि मैंने चुनाव जीता है। डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा ’मैं चुनाव जीत गया!’।

US Election Result: ट्रंप ने पहली बार स्वीकार की हार, कहा- वे चुनाव जीते हैं

इधर ट्रंप के इस बेबुनियाद दावे को लेकर किए गए ट्वीट के नीचे एक बयान लगाकर ट्विटर ने उसकी वैधता को चुनौती दी है। ट्विटर ने अपने बयान में कहा है कि आधिकारिक सूत्रों ने इस चुनाव को अलग बताया है।

बता दें कि चुनाव परिणाम के अनुसार, जो बिडेन को 306 इलेक्टोरल वोट मिले हैं, जो कि बहुमत के 270 के आंकड़े से अधिक है, जबकि डोनाल्ड ट्रंप को 232 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। ट्रंप ने आरोप लगाया है कि चुनाव में कुछ राज्यों में धांधली की गई है।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1328200072987893762?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रंप ने रविवार को स्वीकार की थी हार!

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को एक ट्वीट करते हुए सबको चौंका दिया था। ट्रंप ने कहा था कि वे भले ही चुनाव जीत गए हों, लेकिन वह झुकेंगे नहीं और चुनाव परिणाम में गड़बड़ियों को चुनौती देने की कोशिश जारी रखेंगे।

US Election Result: ट्रंप के समर्थन में प्रदर्शन, चुनाव परिणाम के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘वे (जो बिडेन) जीत गए क्योंकि चुनाव में धांधली हुई। किसी पर्यवेक्षक को अनुमति नहीं दी गई। एक धुर वामपंथी निजी स्वामित्व वाली कंपनी डोमिनियन को मतों को सारिणीबद्ध करने का काम दिया गया जिसकी साख खराब है। घटिया उपकरणों से यह काम किया गया जो टेक्सास चुनाव (जिसमें मैं बहुत मतों से जीता) के लिए भी सही साबित नहीं हुए थे। फर्जी और मूक मीडिया।’

इसके आगे उन्होंने कहा कि डोमिनियन वोटिंग सिस्टम के नतीजों को केवल उन्होंने नहीं, बल्कि अन्य कई बड़ी कंपनियों ने मानने से इनकार किया है। ट्रंप ने कहा कि जो हमारे संविधान की सुरक्षा के लिए है जो, उनसे खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है। ट्रंप ने कहा कि दुनिया देख रही है।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1327956491056279552?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xi698
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो