अमरीका: मेलानिया ट्रंप से पंगा लेना पड़ गया महंगा, उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बर्खास्त

अमरीका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के कार्यालय ने रिकार्डेल की रवानगी को लेकर बयान जारी किया था

By: Siddharth Priyadarshi

Published: 15 Nov 2018, 12:51 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप से पंगा लेना वाइट हाउस की उप सुरक्षा सलाहकार को बहुत भारी पड़ गया। वाइट हाउस ने उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीरा रिकार्डेल को वाइट हाउस की सेवाओं से बर्खास्त किए जाने की पुष्टि की है। अमरीका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के कार्यालय ने रिकार्डेल की रवानगी को लेकर बयान जारी किया था। वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने बुधवार को जारी बयान में कहा, "मीरा रिकार्डेल राष्ट्रपति ट्रंप को अपनी सेवाएं देना जारी रखेंगी। हालांकि उनकी वाइट हाउस से रवानगी हो रही है और वह प्रशासन में नई भूमिका निभाएंगी।"

उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की छुट्टी

सीएनएन के मुताबिक वाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप अमरीकी लोगों के लिए रिकार्डेल की सतत सेवाओं के लिए आभारी हैं।" इस संबंध में मंगलवार को मेलानिया ट्रंप के कार्यालय से बयान जारी किया था, जिसमें कहा गयाथा कि अब रिकार्डेल की सेवाओं की जरूरत नहीं है। बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने इस शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी को नौकरी से निकालने की मांग की थी। अमरीकी मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक अक्तूबर में प्रथम महिला मेलानिया और डिप्टी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीरा रिकार्डेल के बीच अफ्रीका दौरे के समय नोकझोंक हो गई थी।

प्रथम महिला से पंगा लेना भारी पड़ा

बुधवार को अमरीकी मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक कहा गया था कि ट्रंप वाइट हाऊस के वेस्ट विंग में कुछ बड़े बदलाव करने के बारे में सोच रहे हैं। बुधवार को मिली रिपोर्टों में कहा गया था कि ट्रंप वाइट हाऊस के चीफ औफ स्टाफ जॉन केली या होमलैंड सिक्यूरिटी विभाग के प्रमुख कर्स्टजेन नीलसन को हटा सकते हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मेलानिया और मीरा रिकार्डेल के बीच अफ्रीका दौरे में विमान में सीट पर बैठने को लेकर तकरार हुई थी। यात्रा के दौरान एबीसी नेटवर्क को दिए साक्षात्कार में मेलानिया ने कहा था कि राष्ट्रपति के आसपास कुछ ऐसे लोग हैं जिन पर वो भरोसा नहीं किया जा सकता। मंगलवार को द वॉल स्ट्रीट जर्नल नामक एक पत्र ने कहा था कि मेलानिया ट्रंप को लगता है कि प्रथम महिला और वाइट हाउस के बारे में जो अफवाहें मीडिया में लीक हुई हैं, उनके पीछे मीरा ही हैं।

Show More
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned