scriptकौन है कैरेन मैकडॉगल? डोनाल्ड ट्रंप मामले में क्यों आया पूर्व प्लेबॉय मॉडल का नाम | Who is Karen McDougal in Donald Trump hush money case | Patrika News
अमरीका

कौन है कैरेन मैकडॉगल? डोनाल्ड ट्रंप मामले में क्यों आया पूर्व प्लेबॉय मॉडल का नाम

Who Is Karen McDougal?: पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ हश मनी मामले में कई खुलासे हुए। इन खुलासों में कैरेन मैकडॉगल का नाम सामने आया है। ऐसे में कैरेन कौन है और उसका ट्रंप से क्या रिश्ता है, यह जानना ज़रूरी है।

नई दिल्लीApr 05, 2023 / 04:08 pm

Tanay Mishra

donald_trump_and_karen_mcdougal.jpg

Donald Trump and Karen McDougal

पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स (Stormy Daniels) के खुलासे के बाद अमरीका (United States of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) हश मनी मामले में फंस गए हैं। ट्रंप को गिरफ्तार तक कर लिया गया और उनके खिलाफ मुकदमा भी चल रहा है। हालांकि ट्रंप को कुछ देर बाद पुलिस की गिरफ्त से रिहा भी कर दिया गया। हश मनी मामले में स्टॉर्मी ने ट्रंप पर 34 आरोप लगाए। न्यूयॉर्क के मैनहैटन कोर्ट ने इस मामले में ट्रंप पर 1.22 लाख डॉलर्स का जुर्माना लगाया, जो स्टॉर्मी को दिया जाएगा। अब इस मामले की अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी। हालांकि तब तक ट्रंप को पुलिस की गिरफ्त में नहीं रहना पड़ेगा। स्टॉर्मी के ट्रंप के खिलाफ हश मनी मामले में कई और भी खुलासे हुए।

इन खुलासों में एक और नाम सामने आया। यह नाम है कैरेन मैकडॉगल (Karen McDougal) का। ऐसे में जानना ज़रूरी है कि कौन है यह कैरेन और उसका ट्रंप से क्या रिश्ता है?


कौन है कैरेन मैकडॉगल?

कैरेन मैकडॉगल एक 52 वर्षीय पूर्व प्लेबॉय मॉडल और अभिनेत्री है।

कैरेन का क्या है ट्रंप से रिश्ता?

हश मनी मामले में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ कई खुलासे हुए। इन्हीं में कैरेन का नाम भी सामने आया। न्यू यॉर्कर मैगज़ीन के अनुसार 2006 से 2007 तक ट्रंप के कैरेन के साथ संबंध थे। हालांकि ट्रंप ने कैरेन के साथ अपने संबंधों को नकार दिया है।

मैगज़ीन के अनुसार अमेरिकन मीडिया इंक, नेशनल इंक्वायरर टैब्लॉइड के प्रकाशक ने 2016 में ट्रंप के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के तुरंत बाद मैकडॉगल को उनकी और ट्रंप की कहानी के अधिकार के लिए 1,50,000 डॉलर्स का भुगतान किया। हालांकि नेशनल इंक्वायरर ने उस कहानी को कभी प्रकाशित नहीं किया।

Home / world / America / कौन है कैरेन मैकडॉगल? डोनाल्ड ट्रंप मामले में क्यों आया पूर्व प्लेबॉय मॉडल का नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो