scriptUP Heatwave: प्रयागराज के बाद अमेठी में गर्मी से युवक की मौत, जानें कब मिलेगा राहत ? | After Prayagraj, a young man died due to heat in Amethi, know when we will get relief | Patrika News
अमेठी

UP Heatwave: प्रयागराज के बाद अमेठी में गर्मी से युवक की मौत, जानें कब मिलेगा राहत ?

यूपी में भीषण गर्मी के बाद लखनऊ, प्रयागराज के बाद अमेठी में भयंकर गर्मी का कहर देखने को मिला है। हीट स्ट्रोक से आज एक युवक की मौत हो गई हैं। आइये जानते हैं पूरी घटना…

अमेठीMay 30, 2024 / 04:05 pm

Ritesh Singh

Weather

Weather

UP Heatwave News: अमेठी में भीषण गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है। तेज धूप की वजह से जहाँ लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है, वहीं अब गर्मी से मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। गुरुवार, 30 मई की सुबह करीब 11 बजे दर्जनों लोगों के जत्थे के साथ प्रयागराज से पैदल बहराइच स्थित गाजी मियां की दरगाह जा रहे युवक की हीट स्ट्रोक से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को भी सूचना दे दी है, जिसके बाद परिजन मौके के लिए रवाना हो गए हैं।
 
यह भी पढ़ें

UP Nautapa: लखनऊ में प्रचंड गर्मी का कहर, 43.7 डिग्री सेल्सियस पार 

दरअसल, यह पूरा मामला मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के समसेरियन गांव के पास का है, जहाँ गुरुवार सुबह प्रयागराज के थाना सराय इनायत क्षेत्र के हनुमानगंज का रहने वाला 40 वर्षीय अनवर पुत्र मुख्तार करीब 150 लोगों के जत्थे के साथ पैदल ही बहराइच के गाजी मियां दरगाह जा रहा था। सभी अभी समसेरियन गाँव के पास पहुँचे ही थे कि तेज धूप के कारण अनवर तालाब किनारे छांव में बैठ गया, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। साथ में मौजूद लोगों ने जब देखा तो तुरंत इसकी सूचना स्थानीय थाने पर दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों से मृतक के बारे में जानकारी ली और फोन से परिजनों से बात कर उसकी शिनाख्त करवाई। शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिजनों को मौके पर बुला लिया, जिसके बाद परिजन मौके के लिए रवाना हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

 Phalodi Satta Bazar: यूपी के सातवें चरण में फलोदी सट्टा बाजार का सपा की 9 सीटों को लेकर बड़ा अपडेट

मुसाफिरखाना एसएचओ विनोद सिंह ने कहा कि 150 से 200 लोगों के जत्थे के साथ युवक प्रयागराज से पैदल बहराइच जा रहा था, जहाँ अचानक वह तालाब के पास रुक गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं मौजूद हैं। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि हीट स्ट्रोक से युवक की मौत हुई है। परिजनों को फोन पर सूचना दे दी गई है, परिजन मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

Hindi News/ Amethi / UP Heatwave: प्रयागराज के बाद अमेठी में गर्मी से युवक की मौत, जानें कब मिलेगा राहत ?

ट्रेंडिंग वीडियो