नाबालिग लड़की से मुस्लिम युवक ने किया रेप, गर्भवती होने पर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव

Minor Girl Molestation Pressure of Religion Conversion after Pregnancy- जामो थाना क्षेत्र के एक मुस्लिम युवक ने 16 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। गर्भवती होने पर धर्मांतरण का दबाव बनाया।

By: Karishma Lalwani

Published: 02 Aug 2021, 09:54 AM IST

अमेठी. Minor Girl Molestation Pressure of Religion Conversion after Pregnancy. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जामो थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय दलित नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर शादी का झांसा देते हुए उसी गांव के मुस्लिम समुदाय के लड़के ने 7 महीने तक दुष्कर्म किया। जब लड़की तीन महीने की गर्भवती हुई तो परिवार वालों को उनके प्रेम संबंध की जानकारी हुई। मामला उजागर होने पर लड़की के घरवालों ने लड़के के घरवालों पर शादी का दबाव बनाया। आरोपी परिवार की मांग है कि अगर लड़की धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाती है तो उसकी शादी अपने बेटे से कर देंगे। पीड़ित पिता ने आरोपी युवक के खिलाफ जामो थाने में तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

पीड़ित पिता ने पुलिस को दी तहरीर में आरोपी पिता-पुत्र पर गंभीर आरोप लगाया है। तहरीर में कहा, 'वो अहमदाबाद में नौकरी करता है। शुक्रवार को जब वह घर आया तो पता चला कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ पिछले सात माह से जबरन यौन संबंध बना रहा था। इस बीच उसकी पुत्री गर्भवती हो गई। आरोप है कि गर्भवती होने की जानकारी पर आरोपी युवक नौशाद व उसका पिता इस्लाम उसके घर आए और जबरन गर्भपात कराने और धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने लगे। उनकी ओर से ऐसा करने से इंकार करने पर वह लोग जान से मारने की धमकी देने लगे।' जामो पुलिस ने पिता की तहरीर पर दोनों के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी, उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम, पाक्सो व एससीएसटी एक्ट के तहत मुक़दमा दर्जकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पिता-पुत्र फरार

नाबालिग लड़की के अनुसर, वह घास चरने गई थी कि तभी वह लड़का उसके पीछे आ गया और उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। लड़के ने लड़की से शादी करने का वादा किया और सात माह तक यौन शोषण करता रहा। जब वह गर्भवती हो गई तो शादी से इंकार करते हुए गर्भपात कराने का दबाव बनाया। उधर, सूचना पर पुलिस गांव पहुंची तो पिता पुत्र मौके से फरार मिले। जामो थाने के सब इंस्पेक्टर वीपी पाठक ने कहा कि नाबालिग को महिला आरक्षी के साथ मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। उधर, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार दुबे ने कहा कि प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 196/21 धारा 376, 506 आईपीसी एक्ट, साथ ही उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन है 3/4 पॉस्को एक्ट समेत अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपियों की तलाश के लिए टीम भी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें: पुलिस की पकड़ में आया सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी बाबा सच्चिदानंद , 50 हजार का था आरोपी

ये भी पढ़ें: पुलिस की पकड़ में आया सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी बाबा सच्चिदानंद , 50 हजार का था आरोपी

Smriti Irani
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned