scriptराहुल गाँधी के इस पोस्टर से मचा हड़कंप, तेजी से हो रहा वायरल | Rahul Gandhi in viral poster shown as Lord Parashurama | Patrika News

राहुल गाँधी के इस पोस्टर से मचा हड़कंप, तेजी से हो रहा वायरल

locationअमेठीPublished: Dec 14, 2017 10:23:16 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

धर्म और जाति की इस क्लास में अब तक वोटर्स की गिनती होती थी, लेकिन हाल के समय से इसमें बड़े सफेदपोश की जमात भी शामिल हो गई है।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

अमेठी. एक तरफ जहाँ काँग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म और जाति पर राजनीति नहीं करने की बात कह रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक पोस्टर ऐसा वायरल हो रहा है जिससे काँग्रेस पार्टी के नेताओं की मंशा साफ हो जाती है। धर्म और जाति की इस क्लास में अब तक वोटर्स की गिनती होती थी, लेकिन हाल के समय से इसमें बड़े सफेदपोश की जमात भी शामिल हो गई है। फ़िलवक्त गुजरात असेम्बली इलेक्शन में कांग्रेस प्रेसीडेंट राहुल के मंदिर में इंट्री को लेकर छिड़ी पाल्टिक्स की बात जनेऊ तक पहुंचीं थी, जिस पर खुद राहुल ने अपने शिवभक्त होने की सफाई दी थी। पर आज सोशल मीडिया पर राहुल के पक्ष में वायरल हुए एक पोस्टर ने राजनीति में तड़का लगा दिया है।
पोस्टर पर सोनिया-प्रियंका के साथ दिग्गज कांग्रसियों की है फोटो-
यहां अमेठी के कई सोशल मीडिया के ग्रुप पर अमेठी में कांग्रेसी नेताओं ने एक पोस्टर जारी कर एक बार फिर सियासी हवा को गर्मा दिया है। इसमें कांग्रेसी नेता ने गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी की पहचान अब जनेऊधारी पंडित के रूप में कर दी है। वायरल पोस्टर में राहुल गांधी के साथ राहुल के पिता राजीव गांधी , मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी की फोटो है। पोस्टर में सोनिया गांधी के पीछे परशुराम की फोटो है और राजीव गांधी के पीछे भगवान शिव की फोटो है। पोस्टर पर लिखा है “शिव भक्त, भगवान परशुराम के वंशज जनेऊधारी पं. राहुल गांधी जी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की हार्दिक बधाई।
हालांकि वायरल हुए पोस्टर की अभी किसी भी तरह से पुष्टि नहीं हुई है। जहां एक तरफ इस पोस्टर में राहुल को भगवान परशुराम का वंशज बताया जाना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ यह पोस्टर वायरल होने के बाद बीजेपी का भी कड़ा रुख दिख रहा है।
कांग्रेस अमेठी का पुशतैनी किला बचा लें तो बड़ी बात-

राहुल को लेकर वायरल हुए इस पोस्टर को लेकर बीजेपी अमेठी के जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेसी लाख पोस्टर चिपका लें, लेकिन गुजरात उनके हाथों में आने से रहा। वो अमेठी का अपना पुश्तैनी किला बचा लें तो बड़ी बात है।
गुजरात में उनका विकास गिर चुका था औंधे मुंह-
वहीं कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह का कहना है कि सच-सच ही होता है जिसे सब हज़म नहीं कर पाते। बीजेपी हमेशा से धर्म-जाति की पॉलिटिक्ट करती आई है, गुजरात में उनका विकास का मुद्दा औंधे मुंह गिर चुका था, तो उन्होंने धर्म-जाति को मुद्दा बनाकर शगूफा छोड़ा था। उन्होंने कहा कि बीजेपी और स्मृति ईरानी 2019 को लेकर अमेठी से जो सपने देख रहीं वो फिलहाल पूरा नहीं होगा।
Rahul Gandhi Poster
Rahul Gandhi Poster IMAGE CREDIT: Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो