सुरेंद्र सिंह हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त वसीम हुआ गिरफ्तार

सुरेंद्र सिंह हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त वसीम हुआ गिरफ्तार

Karishma Lalwani | Publish: May, 31 2019 12:47:34 PM (IST) | Updated: May, 31 2019 08:06:47 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

भाजपा नेता और पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य अभियुक्त वसीम को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया

अमेठी. भाजपा नेता और पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य अभियुक्त वसीम को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान वसीम के पैर में लगी गोली। मुठभेड़ जामो थाना क्षेत्र के सल्हापुर गांव के पास हुई। गोली लगने के बाद वसीम को जामो सीएचसी में भर्ती किया गया। सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में चार नामजद अभियुक्त पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं।

मुठभेड़ में लगी गोली

सुरेंद्र सिंह अमेठी की नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के करीबी थे। लोकसभा चुनाव में बेहद सक्रिय सुरेद्र सिंह ने स्मृति को अमेठी का चुनाव जीतने में मदद की थी। 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की गई और 25 मई को सुरेंद्रर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के आरोप में वसीम, नसीम, गोलू सिंह, रामचंद्र बीडीसी औप रामनाथ गुप्ता नाम के आरपियों की पुष्टि की गई थी। जिसमें से वसीम को छोड़कर बाकी सभी को गिरफ्तार किया जा चुका था। घटना के मुख्य व पांचवे आरोपी वसीम को भी मुठभेड़ के बाद गुरुवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली लगी। घायल वसीम को जीमो सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां निगरानी के लिए पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

flashbag.patrika.com

सुरेंद्र सिंह की हत्या अमेठी में हाईप्रोफाइल घटना बनकर उबरी है। स्मृति ईरानी ने सुरेंद्र सिंह की अर्थी को कंधा दिया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12 घंटे के अंदर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। जिसके बाद पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई। बता दें स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी को हराकर कांग्रेस के गढ़ में कमल खिलाने का काम किया है। बता दें कि बरौलिया वह गांव है, जिसे मनोहर पर्रिकर ने गोद लिया था। यह वही गांव है, जहां चुनाव प्रचार के दौरान स्मृति ईरानी ने जूते बंटवाये थे।

ये भी पढ़ें: मेनका गांधी के समर्थक को मिली जान से हाथ धोने की धमकी, रिपोर्ट दर्ज

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned