scriptKLF आतंकी हैप्पी PHD की पााकिस्‍तान में हत्‍या, पिता ने केंद्र सरकार के सामने रखी यह मांग | Punjab News: KLF Terrorist Harmeet Shot Dead In Lahore Pakistan | Patrika News

KLF आतंकी हैप्पी PHD की पााकिस्‍तान में हत्‍या, पिता ने केंद्र सरकार के सामने रखी यह मांग

locationअमृतसरPublished: Jan 28, 2020 03:57:36 pm

Submitted by:

Prateek

Punjab News: 2008 में उनके हरमीत सिंह ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी से धर्म विषय पर पीएचडी की थी, उस दौरान हरमीत के संपर्क में खालिस्तानी (Khalistan Liberation Force) विचारधारा के लोग आए और (KLF Terrorist Harmeet Shot Dead)…

KLF आतंकी हैप्पी PHD की पााकिस्‍तान में हत्‍या, पिता ने केंद्र सरकार के सामने रखी यह मांग

KLF आतंकी हैप्पी PHD की पााकिस्‍तान में हत्‍या, पिता ने केंद्र सरकार के सामने रखी यह मांग

(अमृतसर): पाकिस्तान में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के आतंकी हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी पीएचडी की लाहौर के गुरुद्वारे के बाहर गोली मार हत्या कर दी गई। काफी समय से वह पाकिस्‍तान में रहकर पंजाब में आतंकी गतिविधि चलाने की कोशिश कर रहा था। हरमीत सिंह के पिता अवतार सिंह ने भारत सरकार से उसका शव लाकर परिवार को सौंपने की मांग की है।


वर्ष 2018 में राजा सांसी क्षेत्र में हुए ग्रेनेड धमाके में हरमीत का नाम आया था। अवतार सिंह ने बताया कि उन्हें पता चला था कि उनका बेटा हरमीत सिंह पाकिस्तान में है। उस पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे और इससे वह बेहद आहत हुए।


अवतार सिंह ने बताया कि वर्ष 2008 में ही हरमीत पाकिस्तान चला गया था। उसके बाद हरमीत का कहीं पता नहीं चला। बाद में उसके पाकिस्‍तान में ही होने का खुलासा हुआ। हरमीत सिंह के पिता अमृतसर में रहते हैं। सिंह ने बताया कि साल 2008 में उनके बेटे हरमीत सिंह ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी से धर्म विषय पर पीएचडी की थी। उस दौरान हरमीत के संपर्क में खालिस्तानी विचारधारा के लोग आए और वह उनके प्रभाव में आ गया। सिंह का कहना है कि वह आज भी नहीं मानते कि उनका बेटा देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा। अवतार सिंह ने केंद्र सरकार से मांग की है कि हरमीत का शव पाकिस्‍तान से लाकर परिवार को दिलाया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो