scriptप्रधानमंत्री मोदी ने अनूपपुर की महिला को सिखाए मार्केटिंग के गुर | PM Modi taught marketing tricks to the women of Anuppur | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी ने अनूपपुर की महिला को सिखाए मार्केटिंग के गुर

locationअनूपपुरPublished: Aug 13, 2021 09:13:29 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

5 राज्यों में पीएम ने किया संवाद, अनूपपुर की महिला से की बात कहा इस तरह करो काम, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले लाभ।

PM narendra modi talk with anuppur lady

अनूपपुर. जिला मुख्यालय से करीब 35 किमी. दूर है पुष्पराजगढ़ तहसील। यहां के सोनियामार गांव की हैं कृषि सखी चंपा सिंह। वे जब 12 वर्ष की थीं, तब पिता गुजर गए। आठवीं तक पढ़ सकीं। शादी के कुछ समय बाद पति भी चल बसे। इसके बाद आजीविका मिशन से जुड़कर समूह बनाया। अब सालाना 2.70 लाख रुपए कमा रही हैं। चंपा सहित देश की ऐसी कई महिलाओं से गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘आत्मनिर्भर नारी शक्ति से संवाद’ कार्यक्रम में बात की।

Must See: ओबीसी आरक्षण के लिए सरकार खड़ा करेगी नामी वकील

यह दिया सुझाव
पीएम ने सुझाव दिया कि आप ऑनलाइन जैविक उत्पाद को किसानों व अन्य तक जानकारी पहुंचाते हुए जैविक खेती के लिए प्रेरित कर सकती हैं। उन्हें इस विधि का ज्ञान दे सकती हैं। पीएम ने अन्य राज्यों के समूह की महिलाओं को प्रशिक्षित करने का सुझाव दिया।

Must See: प्रदेश का ऐसा पहला जिला जहां पहला डोज सौ फीसदी लोगों को लगा

narendra_tomar.jpg

बाढ़ से हुए नुकसान पर रिपोर्ट
वही दूसरी ओर प्रदेश के ग्वालियर-चंबल में बाढ़ के कहर का आकलन करेने केंद्रीय दल 15 अगस्त के बाद कभी भी मध्यप्रदेश आ जाएगा। गुरुवार को दिल्‍ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मप्र के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश में हुए नुकसान का ब्यौरा केंद्रीय मंत्री को दिया गया।

Must See: गंदे पानी को फिर उपयोग लायक बनाया, इसलिए देश में इंदौर नम्बर 1

नुकसान की रिपोर्ट द राजपूत ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि ग्वालियर-चंबल अंचल में बाढ़ से कुल एक लाख 2777 हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई है। बाढ़ से 2058 पशु बह गए, जबकि 36291 मकान ध्वस्त हो गए हैं। इन सभी का आकलन केंद्रीय दल करेगा। इसके लिए प्रस्ताव भी केंद्र सरकार को दिया जा चुका है। संभावना है कि 15 अगस्त के बाद दो-तीन दिन में केंद्रीय टीम मध्यप्रदेश आ जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो