scriptपाकिस्तान: स ब्जियों के कंटेनर से निकली जहरीली गैस, छह लोगों की मौत | 6 people died due to Nuclear Gas leak in pakistan | Patrika News

पाकिस्तान: स ब्जियों के कंटेनर से निकली जहरीली गैस, छह लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2020 11:24:17 am

Submitted by:

Mohit Saxena

शुरू में ऐसा लगा कि न्यूक्लियर गैस लीक हुई है।
करीब सौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

gas leak

बेसुध लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।

लाहौर। पाकिस्तान के कराची में जहरीली गैस लीक होने का मामला सामने आया है। इस हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। शुरूआत में ऐसा लगा कि न्यूक्लियर गैस (Nuclear Gas) लीक हुई है। बाद में बताया गया कि सब्जियों के एक कंटेनर से कोई जहरीली गैस लीक हुई है, जिसके कारण यह हादसा हुआ। गैस लीक होने के कारण लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी और वे बेहोश हो गए।
FATF से झूठ बोल रहा पाकिस्तान, कहा-आतंकी सरगना मसूद और उसका पूरा परिवार लापता

दरअसल जहां पर ये हादसा हुआ, वह इलाका कराची न्यूक्लियर पॉवर कारपोरेशन (Karachi Nuclear Power Corporation) के काफी करीब है। मामला सामने आते ही पाक ने जांच के लिए वहां न्यूक्लियर बायलॉजिकल केमिकल डैमेज टीम को भेजा। इससे न्यूक्लियर गैस लीक की आशंका को बल मिला। फिलहाल इलाके में अफरा—तफरी का माहौल है। मीडिया के मुताबिक करीब सौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उधर पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गैस लीक होने से दर्जनों लोग बेसुध हो गए। इन सबको फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले पुलिस ने मीडिया को बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि जैक्सन मार्केट में लोगों ने जैसे ही कंटेनर खोला, उसमें से धुआं निकलने लगा।
इस कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। सांस में दिक्कत को देखते हुए इन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर चार लोगों की मौत हो गई और 15 लोगों का उपचार जारी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बंदरगाह अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से मालवाहक पोत के बारे में जानकारी मांगी है। कुछ लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि कार्गो शिप पर केमिकल्स थे।

ट्रेंडिंग वीडियो