अफगानिस्तान: गोलीबारी की दो अलग-अलग घटना में 10 की मौत, 14 घायल

HIGHLIGHTS

  • काबुल ( Kabul ) से 150 किलोमीटर दूर दक्षिणपूर्व में पूर्वी खोस्त प्रांत के साबरी जिले के कोराचको गांव में रमजान की नमाज के दौरान मस्जिद के बाहर बंदूकधारियों ( Firing Outside Mosque ) ने हमला किया
  • पूर्वी परवान प्रांत में चारीकार शहर के खलजई गांव में स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे के आसपास नमाज के दौरान दूसरे हमले का अंजाम दिया गया

By: Anil Kumar

Published: 20 May 2020, 08:29 PM IST

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में लगातार हमलों का दौर जारी है। अब इसी कड़ी में गोलीबारी की दो घटनाओं में कम से कम 10 आम नागरिक मारे गए हैं, जबकि अन्य 14 घायल हो गए हैं।

बुधवार को अधिकारियों ने बताया कि दो अलग-अलग जगह पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता तालिब मांगल ने बताया कि मंगलवार को एक घटना में, काबुल से 150 किलोमीटर दूर दक्षिणपूर्व में पूर्वी खोस्त प्रांत के साबरी जिले के कोराचको गांव में रमजान की नमाज के दौरान मस्जिद के बाहर बंदूकधारियों ने अचानक हमला बोल दिया।

अफगानिस्तान: ट्रक में बम विस्फोट से 5 लोगों की मौत, सैन्य कर्मियों समेत 46 अन्य घायल

यह हमला स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे के आसपास किया गया। गोलीबारी की इस घटना में तीन लोग मारे गए और एक बच्चा घायल हो गया।

सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज टीवी के अनुसार, पूर्वी परवान प्रांत में चारीकार शहर के खलजई गांव में स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे के आसपास नमाज के दौरान इसी तरह के हमले में सात ग्रामीण मारे गए, जबकि 13 अन्य घायल हो गए।

मीडिया ने आंतरिक मामलों के मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि घायलों को चारीकार के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अफगानिस्तान: राजधानी काबुल स्थित महिला अस्पताल में आतंकी हमला, चार की मौत

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में अमरीका और तालिबान के बीच शांति वार्ता बहाल होने के बाद भी हमले नहीं थम रहे हैं। हालांकि इन दोनों हमलों की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। इससे पहले तालिबान की ओर से कई हमले लगातार किए गए हैं, जिसमें सैंकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned