scriptश्रीलंका: सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने किया धमाका, 6 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत | Bomb Blast during Sri Lanka raid, killing several people | Patrika News
एशिया

श्रीलंका: सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने किया धमाका, 6 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत

श्रीलंका में आतंकियों ने किया एक और धमाका
शुक्रवार रात सुरक्षाबलों के साथ शुरू हुई थी मुठभेड़
देश के पूर्वी इलाकों में सेना चला रही है व्यापक सर्च ऑपरेशन

Apr 28, 2019 / 09:50 am

Siddharth Priyadarshi

Sri Lanka Attacks

कोलंबो। श्रीलंका में पल-पल बदलते घटनाक्रम में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा जानकारी यह है कि सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने एक और वारदात को अंजाम दिया, जिसमें 6 बच्चों और 3 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया है कि कुल 15 शव बरामद हुए हैं। पुलिस ने यह भी जानकारी दी है कि इस हादसे में कम से कम चार संदिग्ध आत्मघाती हमलावर मारे गए हैं।

श्रीलंका में तीन और धमाके, छापेमारी के दौरान आतंकी ने खुद को उड़ाया

नहीं रुका आतंक का खूनी खेल

दरअसल श्रीलंका में बम धमाकों के बाद सेना और पुलिस का संयुक्त सर्च ऑपरेशन चल रहा है। शुक्रवार शाम श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरिसेना ने इस बात की घोषणा की थी कि श्रीलंका में एक एक घर की तलाशी ली जाएगी और देश से इस्लामिक स्टेट का सफाया कर दिया जाएगा। शनिवार तड़के ईस्टर आत्मघाती विस्फोटों से जुड़े उग्रवादियों ने देश के पूर्व में एक घर पर श्रीलंकाई सुरक्षा बलों की छापेमारी के दौरान विस्फोटकों में आग लगा दी। उसके बाद एक के बाद तीन जोरदार धमाके हुए। बाद में छह बच्चों सहित 15 शव बरामद किए गए। शुक्रवार की रात से शुरू हुई गोलीबारी और इसके बाद आतंकवादियों द्वारा किए गए ताजा धमाकों के बाद श्रीलंका में एक बार सुरक्षा संबंधी नई चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। छापे और पुलिस कर्फ्यू ने पूर्वी श्रीलंका के क्षेत्रों को पूरी तरह लॉकडाउन की अवस्था में भेज दिया है।

राजनीति की बिसात पर फुस्स होने के बाद उल-जुलूल कमेंट क्यों कर रहे हैं पाक पीएम इमरान

6 बच्चों समेत समेत 15 लोगों की मौत

श्रीलंका में इन दिनों तबाही मचाने वालों के खिलाड़ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। अब तक 109 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। इसी कड़ी में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार शाम पूर्वी प्रांत में आतंकियों के एक ठिकाने पर धावा बोला। इस दौरान जब आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई तो आत्मघाती हमलावरों ने बारूद के जखीरे को उड़ा दिया। इस धमाके में 15 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कुल 15 शव बरामद हुए हैं जिसमें 6 पुरुष, 3 महिलाएं और 6 बच्चे शामिल हैं। पुलिस ने कहा है कि कम से कम 4 संदिग्ध आत्मघाती हमलावर भी मारे गए हैं। सेना ने कहा कि अंपारा में संतमथुथु के पास लड़ाई शुक्रवार रात शुरू हुई जब पुलिस और सैनिकों ने एक घर को हर तरफ से घेर लिया। अधिकारियों की नजर आईएसआईएस से जुड़े 140 लोगों पर है, जिन्होंने ईस्टर संडे के आत्मघाती विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। मिलिट्री ने कहा कि लगभग 10,000 सैनिकों को तैनात किया गया है ताकि धार्मिक केंद्रों को सुरक्षा प्रदान की जा सके।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / श्रीलंका: सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने किया धमाका, 6 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो