scriptपूरे बांग्लादेश में लॉकडाउन का ऐलान, वायरस का घातक डेल्टा स्वरूप ढाका में फैला | Countrywide Lockdown Imposed In Bangladesh due to delta variant | Patrika News
एशिया

पूरे बांग्लादेश में लॉकडाउन का ऐलान, वायरस का घातक डेल्टा स्वरूप ढाका में फैला

देश में इस साल 19 अप्रैल को महामारी के सबसे अधिक 112 लोगों की मौत हुई है। लॉकडाउन के दौरान केवल आपातकालीन स्थिति में वाहनों के संचालन की अनुमति होगी।

नई दिल्लीJun 26, 2021 / 01:14 am

Mohit Saxena

bangladesh covid case

bangladesh covid case

ढाका। बांग्लादेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अगली सूचना तक पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई। देश में कोविड संक्रमण से 108 और रोगियों की मौत हो गई जो कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में हुई मरने वालों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है।
एक आधिकारिक आदेश के अनुसार आपातकालीन सेवाओं के अलावा सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे। बिना कोई जरूरी कारणों के किसी को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इस दौरान कहा गया कि लॉकडाउन के दौरान केवल आपातकालीन स्थिति में वाहनों के संचालन की अनुमति होगी।
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार

बांग्लादेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 13,976 तक पहुंच चुकी है। वहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण के 5,869 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों से कुल संख्या बढ़कर 8,78,804 तक हो गई है। देश में इस साल 19 अप्रैल को महामारी के सबसे अधिक 112 लोगों की मौत हुई है।
मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समिति (एनटीएसी) की राय के अनुरूप दो सप्ताह तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी बंद को लागू करने के लिए सरकार के फैसले का इंतजार है।

इस बयान के कुछ घंटे बाद स्वास्थ्य अधिकारियों की एक रिपोर्ट सामने आई। इसमें राज्य मंत्री फरहाद हुसैन ने मीडिया को बताया कि हम किसी भी समय लॉकडाउन करने को तैयार हैं। यह बीते साल की तुलना में कठोर होगा।
डेल्टा स्वरूप ढाका में फैल गया

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार कोरोना वायरस का डेल्टा स्वरूप ढाका में फैल गया है। यहां स्वास्थ्य सुविधाओं पर दबाव बढ़ रहा है। भारत की सीमा से लगे उत्तरी और दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में भी डेल्टा के मामले सामने आए हैं।
अधिकारियों ने बीते हफ्ते सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए सामुदायिक संक्रमण को रोकने को लेकर देश के बाकी हिस्सों को अलग करने के प्रयास में ढाका के आसपास के सात केंद्रीय जिलों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था।

Home / world / Asia / पूरे बांग्लादेश में लॉकडाउन का ऐलान, वायरस का घातक डेल्टा स्वरूप ढाका में फैला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो