Car Bomb Blast: अफगानिस्तान में भीषण आत्मघाती कार बम हमला, 13 की मौत, 120 घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan ) के पश्चिमी घोर प्रांत में भीषण कार बम विस्फोट (Car Bomb Blast) हुआ है। इस हादसे में 13 लोगों की मौत (Death) हो गई और 120 के घायल होने की खबर हैं

 

By: Vivhav Shukla

Published: 18 Oct 2020, 10:48 PM IST

नई दिल्ली। अफग़ानिस्तान में रविवार की शाम एक भीषण कार बम धमाका (Car Bomb Blast) हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक 13 लोगों की मौत हो गई है और करीब 120 लोग जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक ये एक आत्मघाती कार बम हमला था लेकिन अभी तक इस हमले की किसी ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

Afghanistan: सेना और तालिबान के बीच सशस्‍त्र संघर्ष में 5 आतंकी ढेर, 7 सैनिक शहीद

120 लोग घायल

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को अफग़ानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत में आत्मघाती कार बम हमला किया गया जिसमें सैकड़ों लोग घायल हो गए। सभी घायल लोगों का घोर के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

राजधानी तक सुनाई दी धमाके की आवाज

इस हमले को लेकर गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरन ने कहा कि कार बम हमला प्रांतीय पुलिस प्रमुख के कार्यालय के प्रवेश द्वार पर किया गया लेकिन इसका धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज राजधानी फिरोज कोह तक सुनाई पड़ी।

Afghanistan: तालिबान ने सुरक्षा चौकियों को बनाया निशाना, हमले में मारे गए 6 सुरक्षाबल


युद्ध को समाप्त की वार्ता के बीच हुआ हमला

बता दें ये हमला कतर में तालिबान और अफग़ानिस्तान सरकार के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता जारी रहने के बीच हुआ है। अफग़ानिस्तान में दशकों से जारी युद्ध को समाप्त करने के लिए यह वार्ता हो रही है। ऐसे में ये हमला बताता है कि दहशतगरर्द नहीं चाहते की देश में अमन और शांति बरकरार रहे।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned