script

इमरान खान मंगलवार को करेंगे कैबिनेट की बैठक, भारत के लिए बंद करेगा अपना एयरस्पेस!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2019 08:39:41 am

Submitted by:

Anil Kumar

कैबिनेट मीटिंग में इमरान खान कश्मीर मामले में नई रणनीति को लेकर चर्चा कर सकते हैं
भारतीय उड़ानों के लिए पाकिस्तान एयरस्पेस को बंद करने को लेकर भी मुहर लगा सकते हैं

imran_khan

इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया से करारी हार के बाद पाकिस्तान हर मोर्चे पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है। लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही है। ऐसे में अब एक बार फिर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को लेकर मंगलवार को अपने सिपहसालार से चर्चा करेंगे।

इमरान खान मंगलवार की कैबिनेट की बैठक करेंगे जहां कई अहम फैसले लेंगे और कश्मीर मामले पर आगे क्या रणनीति अपनाई जाए इसे लेकर चर्चा करेंगे।

कश्मीर मुद्दे पर सऊदी अरब की शरण में फिर पहुंचा PAK, इमरान खान ने तीसरी बार क्राउन प्रिंस से की बात

बताया जा रहा है कि कल यानी मंगलवार की बैठक में इमरान खान भारतीय उड़ानों के लिए पाकिस्तानी एयरस्पेस को बंद करने पर भी फैसला ले सकते हैं।

इससे पहले बीते दिनों 27 अगस्त को पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। चौधरी ने कहा था कि इन फैसलों को लागू करने के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार किया जा रहा है।

shah-mahmood-qureshi.jpg

प्रधानमंत्री इमरान खान लेंगे अंतिम फैसला: कुरैशी

आपको बता दें कि पाकिस्तानी अखबार डॉन समाचर ने जानकारी देते हुए बताया है कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने स्पष्ट किया है कि भारतीय उड़ानों के लिए अभी पाकिस्तान के एयरस्पेस को बंद करने का निर्णय अभी नहीं लिया गया है।

नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (नाड्रा) के दौरे पर कुरैशी ने पत्रकारों से बात करते हुए इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए सभी रिपोर्टों को ‘काल्पनिक’ बताकर खारिज कर दिया।

इमरान खान ने भारत को दी परमाणु जंग की धमकी! कहा- अब बातचीत का कोई मतलब नहीं

उन्होंने कहा कि ‘उचित विचार-विमर्श करने और परामर्श के बाद प्रत्येक स्वरूप और हर पहलू को देखने के बाद इस मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा। प्रधानमंत्री इमरान खान का निर्णय ही अंतिम निर्णय होगा।

बहरहाल, पाकिस्तानी मीडिया में इस बात को लेकर काफी चर्चाएं हैं कि बुधवार को पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कराची जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तीनों मार्गों को बंद करने के बाद देश के हवाई क्षेत्र को भारतीय उड़ानों के लिए बंद कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले भी बीते महीने के आखिरी में कुरैशी ने कहा था कि भारतीय उड़ानों के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र को भारत के लिए बंद करने का अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो