scriptकश्मीर मुद्दे पर सऊदी अरब की शरण में फिर पहुंचा PAK, इमरान खान ने तीसरी बार क्राउन प्रिंस से की बात | Imran Khan talks to Crown Prince Saudi Arabia on Kashmir issue | Patrika News

कश्मीर मुद्दे पर सऊदी अरब की शरण में फिर पहुंचा PAK, इमरान खान ने तीसरी बार क्राउन प्रिंस से की बात

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2019 08:16:04 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इमरान खान और क्राउन प्रिंस सलमान के बीच पहली बार 7 अगस्त को फोन पर बात हुई, जब दोनों ने कश्मीर की ताजा स्थिति पर चर्चा की थी
दूसरी बार दोनों ने 19 अगस्त को फोन पर बातचीत की थी, जिस दौरान इमरान और क्राउन प्रिंस ने कश्मीर संकट सहित कई मुद्दों पर चर्चा की थी

saudi-prince-and-imran-khan

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर के मामले पर पूरी दुनिया से मदद नहीं मिलने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं और तरह-तरह के हथकंडे आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि भारत के खिलाफ विश्व बिरादरी को एकजूट कर सके। लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही है।

लिहाजा पाकिस्तान अब एक-एक करके हर देश के राष्ट्राध्यक्षों से संपर्क कर रहा है। इमरान खान अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर बातचीत कर रहे हैं और उन्हें साधन की कोशिश में जुटे हैं।

कश्मीर विवाद में कूदे मुक्केबाज आमिर खान, पाक सेना के साथ किया LoC का दौरा

इसी कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से सऊदी अरब का दरवाजा खटखटाया है। इमरान खान ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से फोन पर कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की। यह तीसरी बार है जब इमरान और प्रिंस ने फोन पर बात की।

saudi-prince-and-imran-khan.jpg

प्रिंस सलमान और इमरान खान ने तीसरी बार फोन पर की बात

द न्यूज इंटरनेशनल ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की रात को इमरान खान ने प्रिंस सलमान से फोन पर बात की। दोनों के बीच बातचीत के दौरान इमरान ने क्राउन प्रिंस को कश्मीर की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया।

सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच फोन पर पहली बात 7 अगस्त को हुई थी, जब उन्होंने क्षेत्र में ताजा स्थिति पर चर्चा की थी।

कश्मीर मामला: अमरीका पर भरोसा जता कर फंस गए इमरान, देश में उठने लगे सवाल

दूसरी बार दोनों ने 19 अगस्त को फोन पर बातचीत की थी, जिस दौरान खान और क्राउन प्रिंस ने कश्मीर संकट सहित कई मुद्दों पर चर्चा की थी।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टो के अनुसार, खान ने सऊदी क्राउन प्रिंस को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ की स्थिति के बारे में ब्रीफ भी किया।

बता दें कि इससे पहले इमरान खान जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य कई नेताओं से फोन पर बात कर चुके हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो