scriptभारतीय सेना प्रमुख के दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी से पाक में हड़कंप, घबराकर उठा रहा है ये कदम | Pakistan frightened after Bipin rawat statement on surgical strike | Patrika News

भारतीय सेना प्रमुख के दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी से पाक में हड़कंप, घबराकर उठा रहा है ये कदम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 05:44:02 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इस बयान को गंभीरता से लेते हुए पाक के सीमा पार इलाकों में तैयारी शुरू कर दी गई है। खुफिया एजेंसियों का दावा है कि पाक आर्मी एक्शन मोड में आ चुकी है।

Pakistan frightened after Bipin rawat statement on surgical strike

भारतीय सेना प्रमुख के दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी से पाक में हड़कंप, घबराकर उठा रहे हैं ये कदम

इस्लामाबाद। भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान ने पाकिस्तान को दहशत में डाल दिया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस बयान को गंभीरता से लेते हुए पाक के सीमा पार इलाकों में तैयारी शुरू कर दी गई है। खुफिया एजेंसियों का दावा है कि पाक आर्मी एक्शन मोड में आ चुकी है।

एहतियात के तौर पर उठाए जा रहे हैं कई कदम

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि एहतियात के तौर पर पाकिस्तान ने अपने बॉर्डर एरिया के पास करीब 90 फीसदी ग्रामीणों को वहां से हटने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पाक सेना पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ इसके लिए तैयारी कर रही है। इसके चलते अलग-अलग जगहों पर मोर्टार भी तैयार रखे गए हैं।

सेना प्रमुख ने दिया था ये बयान

आपको बता दें कि सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि इस वक्त जिस तरह के हालात बने हुए हैं उनको देखते हुए लगता है कि आतंकवादियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है। इसके बाद सोमवार को एक अन्य बयान में उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान में सेना और ISI सरकार के अधीन नहीं हो जाते तब तक सीमा पर हालात सुधरने की संभावना नहीं है।

6 नए आतंकी लॉन्चपैड का खुलासा

इन सब के बीच खुफिया एजेंसी ने एक और खुलासा किया है, जिसके मुताबिक पीओके में 6 नए आतंकी लॉन्चपैड का पता चला है। इन्हीं की मदद से पाकिस्तान आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक ऐसे 6 अलग-अलग लॉन्चिंग पैड पर करीब 50 आतंकी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं।

उरी हमले का बदला लेने के लिए आर्मी ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक

गौरतलब है कि इससे पहले साल 2016 में उरी हमले के करीब दस दिन बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस दौरान उन्होंने आतंकियों के ठिकानों को तहस-नहस कर दिया था। बता दें कि उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे। इसी का बदला लेने के लिए आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो