scriptपाकिस्तानः इमरान खान को चुनाव आयोग ने लगाई फटकार, नवाज शरीफ के खिलाफ दिया था विवादित बयान | Pakistan: Imran Khan was reprimanded by the Election Commission | Patrika News

पाकिस्तानः इमरान खान को चुनाव आयोग ने लगाई फटकार, नवाज शरीफ के खिलाफ दिया था विवादित बयान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2018 09:57:44 pm

Submitted by:

mangal yadav

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान को विवादित बयान देने के लिए फटकार लगाई है।

Imran Khan

पाकिस्तानः इमरान खान को चुनाव आयोग ने लगाई फटकार, नवाज के खिलाफ दिया था विवादित बयान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को चुनावी अभियान के दौरान अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं करने का निर्देश दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान के वकील ने शुरुआत में उनका बचाव किया लेकिन बाद में चुनाव आयोग को आश्वस्त किया कि खान आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।

नवाज शऱीफ के खिलाफ दिया विवादित बयान
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के 12 जुलाई को पाकिस्तान लौटने से एक दिन पहले इमरान खान ने कहा था कि जो कोई भी शरीफ को हवाईअड्डे लेने जाएगा, वह ‘निश्चित ही गधा’ होगा। इस टिप्पणी पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग(नवाज) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। चुनाव आयोग ने खान के अमर्यादित शब्दों पर संज्ञान लिया और उन्हें गुरुवार को आयोग के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। इमरान खान आयोग के समक्ष पेश नहीं हुए। उनके वकील और पीटीआई नेता बाबर अवान उनके स्थान पर सुनवाई में उपस्थित हुए।
चुनाव आयोग रखेगा इमरान पर नजर
इमरान खान की पार्टी ने चुनाव आयोग के निर्देशों को मानने के लिए एक लिखित बयान दाखिल किया। आयोग ने मामले की सुनवाई को चुनाव की तिथि, 25 जुलाई के बाद के लिए टाल दिया। आयोग ने कहा है कि वह इस दौरान इस पर नजर रखेगा कि संयमित भाषा के मामले में इमरान खान आचार संहिता पर अमल कर रहे हैं या नहीं।
इन पार्टियों में है टक्कर
पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की स्थिति इस समय आम चुनावों में नवाज शरीफ की पार्टी से अच्छी बताई जा रही थी। लेकिन अब नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) भी स्थिति बेहतर हो सकती है। अगर पीएमएल-एन को सहानुभूति का वोट मिला तो आने वाले समय में नवाज शरीफ की मुश्किलें कम हो सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो